विभागीय लापरवाही से फरिहा में बिजली संकट

फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, फरिहा) : गर्मी में बिजली संकट क्षेत्रीय जनता के लिए समस्या बन रहा है। वैसे ही

By Edited By: Publish:Sat, 30 May 2015 09:47 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2015 09:47 PM (IST)
विभागीय लापरवाही से फरिहा में बिजली संकट

फीरोजाबाद(संवाद सूत्र, फरिहा) : गर्मी में बिजली संकट क्षेत्रीय जनता के लिए समस्या बन रहा है। वैसे ही बिजली कम आती है। इधर फीडर की दो मशीन खराब होने से बिजली संकट बढ़ता जा रहा है। बिजली न मिलने से फरिहा क्षेत्र की जनता में बिजली विभाग के प्रति रोष व्याप्त है।

फरिहा में फीडर पर तीन मशीने हैं। इटाहरी एवं बरतरा की मशीन करीब 15 दिन से खराब पड़ी है। ऐसे में क्षेत्र की बिजली व्यवस्था मात्र एक मशीन के भरोसे चल रही है। क्षेत्र को मुश्किल से चार-चार घंटे ही बिजली मिल पा रही है। मशीनें खराब होने से विभाग कटौती करते हुए गांव में विद्युत सप्लाई दे रहा है। फरिहा के कई गांव टीटीजेड में आने के कारण यहां पर करीब 20 घंटे बिजली मिलनी चाहिए, लेकिन इन गांवों में चार से छह घंटे ही बिजली मिल पा ही है।

बरतरा से जुड़े हुए गांवों में तो बिजली ही नहीं मिल रही है। ग्रामीणों की शिकायत है अवर अभियंता एवं उप खंड अधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं। बिजली समस्या का समाधान न होने पर फीडर का घेराव करने की भी चेतावनी दी है। चेतावनी देने वालों में उपदेश गुप्ता, नीतीश यादव, रोहित रातपूत, राजेन्द्र राजपूत, संजू गुप्ता, मदन वाष्र्णेय, अन्नू चौहान, विजेन्द्र ¨सह पीटीआई, विशाल जैन एवं संदीप गुप्ता प्रमुख हैं।

जर्जर तार बन न जाएं हादसे का सबब

वहीं फरिहा में गंज क्षेत्र में 400 केवीए के ट्रांसफारमर से जर्जर तार जा रहे हैं। जो आए दिन टूटते रहते हैं। इन तारों से कभी भी क्षेत्र में कोई हादसा हो सकता है। क्षेत्रीयजनता ने तार बदलवाने की मांग अवर अभियंता से की है।

chat bot
आपका साथी