सब्जी मंडी व बैंकों की भीड़ ने बढ़ाई चिता

लॉकडाउन में गैर प्रांतों के मजदूर और निर्धन व गरीब परिवार भूखें पेट न सोएं इसके लिए प्रशासन ने पांच सामुदायिक रसोई घर (कम्युनिटी किचेन) खोले हैं। सोमवार को इन रसोई घरों से डेढ़ हजार लोगों को भोजन कराया गया। सदर खागा और बिदकी तहसील ने इन रसोई घरों के नंबर सार्वजनिक करते हुए खुली छूट दी है कि जिसके सामने भोजन की समस्या है वह सुविधा का लाभ उठाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 06:10 AM (IST)
सब्जी मंडी व बैंकों की भीड़ ने बढ़ाई चिता
सब्जी मंडी व बैंकों की भीड़ ने बढ़ाई चिता

संवाद सहयोगी, खागा : शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए ही लॉकडाउन लागू किया गया है, इसके बाद भी कुछ लोगों की अनदेखी सभी के चिता का कारण बन रहा है। गोला बनाकर एक मीटर की दूरी में खड़े करने के निर्देशों का भी अनुपालन नहीं हो रहा है। जिले के तीन लाख से अधिक गरीबों के खाते में राहत राशि आई तो बैंकों में जुटने वाली भारी भीड़ से शारीरिक दूरी का मानक टूट रहा है।

सोमवार सुबह एक बार फिर से नगर स्थित सब्जी मंडी में सैकड़ों की भीड़ उमड़ी। गेट पर तैनात मंडी के सुरक्षा कर्मी भीड़ पर नियंत्रण रख पाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए यहां रात दो बजे से ही किसानों की आवाजाही शुरू हो जाती है। मंडी सचिव रामेश्वर तिवारी का कहना था किसानों को रात में आने से रोका जा रहा है। गार्ड को सख्त हिदायत दी गई है फुटकर खरीदारों को अंदर न आने दिया जाए। किशुनपुर कस्बा समेत नगर के अधिकांश बैंक शाखाओं में पैसों की जमा-निकासी के लिए सुबह दस बजे के बाद से ही भीड़भाड़ का नजारा रहा। किशुनपुर कस्बा स्थित बीओबी शाखा में गेट के बाहर भीड़भाड़ का नजारा देखने के लिए तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई तो पुलिस ने मौके पर जाकर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए टोकन जारी करवाए। सीओ अंशुमान मिश्र का कहना था मंडी हो या फिर बैंक शाखाएं सभी जगहों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया जाएगा। निजी प्रतिष्ठानों में भीड़ एकत्र करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। थाना पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है। शहर की बैंक शाखाओं में भी सुबह से दोपहर तक भीड़भाड़ का नजारा देखा गया।

chat bot
आपका साथी