मंडी समिति ने पालिका को दिया नोटिस

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : मंडी समिति ने नगर पालिका प्रशासन के पास नोटिस भेजकर तत्काल सब्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 04:59 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 04:59 PM (IST)
मंडी समिति ने पालिका को दिया नोटिस
मंडी समिति ने पालिका को दिया नोटिस

जागरण संवाददाता, फतेहपुर :

मंडी समिति ने नगर पालिका प्रशासन के पास नोटिस भेजकर तत्काल सब्जी

मंडी को अवैध घोषित करते हुए खाली करने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि अगर सब्जी मंडी को उसकी जमीन से न हटाया गया तो मंडी प्रशासन उसे जबरन खाली कराने के साथ विक्रेताओं के खिलाफ धारा 9 की कार्रवाई करेगा। इस बात को लेकर आढ़ती संघ में तगड़ी नाराजगी है।

गौरतलब है कि सब्जी व फल का थोक कारोबार एक साल पहले हाईवे की निजी जमीन से हटाकर मंडी समिति के परिसर में लाया गया था। आढ़तियों के विरोध के बाद भी प्रशासन ने मंडी परिसर में थोक कारोबार के शासनादेश का हवाला देकर हाईवे की मंडी को तोड़ दिया था। बहुआ रोड स्थिति मंडी से न आने वाले कारोबारियों ने पालिका से मिलकर ट्रांसपोर्ट नगर में फुटकर सब्जी बिक्री के लिए दुकानें आवंटित करा ली थीं। पालिका ने बोर्ड से प्रस्ताव पारित कर ट्रांसपोर्ट नगर में सब्जी का कारोबार शुरू करा दिया। फुटकर के नाम पर थोक का कार्य करने से मंडी की बाजार प्रभावित होने लगी तो आढ़तियों ने विरोध किया। मंडी समिति के सभापति ने एक पखवारा पहले छापा मार थोक कारोबार पकड़ा तो मंडी को अवैध घोषित कर दुकानें हटाने के निर्देश दिए। उस समय तो मंडी हट गई लेकिन एक-दो दिन बाद फिर दुकानें सजने लगी और थोक का काम शुरू कर दिया गया।

आढ़ती संघ ने दिया अल्टीमेटम

- आढ़ती संघ के पदाधिकारी राकेश त्रिपाठी ने कहा कि हाईवे में अवैध मंडी संचालित होने से किसान व व्यापारी वहीं पर जा रहे है। मंडी परिसर का कारोबार खत्म होता जा रहा है। प्रशासन ने ट्रांसपोर्ट नगर की मंडी नहीं हटाएगा तो उन्हें भी अपना कारोबार बंद करना पड़ेगा। कहा कि वहां पर टैक्स नहीं देना पड़ता साथ ही मंडी आने का रास्ता खराब होने से किसान व व्यापारियों के लिए हाईवे की मंडी सुविधा दे रही है। कहा कि सोमवार को डीएम से मिलकर ट्रांसपोर्ट नगर की मंडी हटवाने की मांग की जाएगी।

' मंडी समिति की धारा नौ के तहत ट्रांसपोर्ट नगर की सब्जी मंडी अवैध है, इसके लिए नगर पालिका को पक्षकार बनाकर कार्रवाई की जा रही हैं। तत्काल कार्रवाई न करने पर नियमों के तहत मंडी हटा दी जाएगी।

' बृजेंद्र ¨सह- कार्यवाहक सचिव- मंडी समिति

chat bot
आपका साथी