Move to Jagran APP

Kanpur News: जब अचानक मालरोड में पाइप लाइन फटी, सड़क का हुआ ऐसा हाल; फूट पड़ा फव्वारा और...

Kanpur Pipeline Burst News रिजर्व बैंक मालरोड के सामने गुरुवार को शाम को सड़क से फव्वारा फूट पडा। तेजी से क्षेत्र में भरते पानी के चलते भगदड़ मच गई। थोड़ी देर में ही सड़क पर पानी भरने के साथ ही लोगों की दुकानों में भी पानी भरने लगा। इसके चलते मालरोड में वाहन फंस गए और जाम लगाने लगा।

By rahul shukla Edited By: Aysha Sheikh Published: Fri, 24 May 2024 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 11:50 AM (IST)
Kanpur News: जब अचानक मालरोड में पाइप लाइन फटी, सड़क का हुआ ऐसा हाल; फूट पड़ा फव्वारा और...

जागरण संवाददाता, कानपुर। रिजर्व बैंक मालरोड के सामने गुरुवार को शाम को सड़क से फव्वारा फूट पडा। तेजी से क्षेत्र में भरते पानी के चलते भगदड़ मच गई। थोड़ी देर में ही सड़क पर पानी भरने के साथ ही लोगों की दुकानों में भी पानी भरने लगा। इसके चलते मालरोड में वाहन फंस गए और जाम लगाने लगा।

लाइन फटने की जानकारी मिलते ही जल निगम ने बैराज प्लांट से जोनल पंपिंग स्टेशन (जेडपीएस) फूलबाग से होने वाली जलापूर्ति बंद कर दी। जोनल पंपिंग स्टेशन से जुड़े एक दर्जन मुहल्लों में जलापूर्ति बंद हो गई। जिससे 50 हजार लोगों को पीने के पानी के लिए जूझना पड़ा।

जल निगम और जलकल की टीम शुक्रवार को सुबह क्षेत्र में खोदाई करके लाइन ठीक करेगा। जलकल के अफसरों ने बताया कि केस्को की कंपनी द्वारा केबल डालने के दौरान पाइप तोड़ दी है। मौके पर कार्य कर रहे मजदूर काम छोड़कर भाग गए है।

बैराज प्लांट से उत्तर क्षेत्र के करीब 25 मुहल्लों में जलापूर्ति की जाती है। शाम को रिजर्व बैंक मालरोड के पास बैराज प्लांट की मुख्य पाइप लाइन फट जाने से सड़क पर करीब एक फीट तक पानी भर गया। इसके चलते पहले ही मेट्रो के कार्य के कारण जाम लगा रहता है। पानी भरने से और वाहन फंस गए। क्षेत्र के राजेश, अंकित शर्मा ने बताया कि देखकर लग रहा था कि थोड़ी देर में ही क्षेत्र के आसपास के इलाकों में पानी भर जाएगा।

जल निगम और जलकल को जानकारी दी गई। अफसरों ने मौके पर पहुंचकर बैराज से फूलबाग जोनल पंपिंग स्टेशन से होने वाली जलापूर्ति रुकवा दी। हालांकि परेड और सिविल लाइंस में जलापूर्ति हो रही है। इटावा बाजार, फूलबाग, पटकापुर, कुरसवां कमला टावार, हुलागंज समेत एक दर्जन मुहल्लों में जलापूर्ति रूक गई है।

जिम्मेदार बोले

जल निगम की लाइन टूटी है। केस्को की कंपनी द्वारा केबल डालने का कार्य किया जा रहा है। बैराज की लाइन तोड़ दी है। इसके कारण जलभराव हुआ है। मौके पर कार्य कर रहे मजदूर भी काम छोड़कर भाग गए है। - अनिल, अवर अभियंता जलकल विभाग

जल निगम की लाइन टूटने पर बैराज से फूलबाग जोनल पंपिंग स्टेशन की जलापूर्ति बंद कर दी है। जिससे दर्जनभर मुहल्लों में जलापूर्ति रुक गई है। शुक्रवार को खोदाई करके लाइन ठीक की जाएगी। लाइन तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। - अनुराग सिंह, जल निगम

सरोजनी नगर में जलकल की टूटी लाइन, पांच हजार जनता परेशान

कानपुर: टेलीफोन एक्सचेंज सरोजनी नगर के पास गुरुवार को जलकल की 10 इंच की पाइप लाइन फट गयी। इससे सरोजनी नगर और लाजपत नगर का कुछ हिस्से में जलापूर्ति बंद हो गई है। इसके कारण पांच हजार लोगों को पीने के पानी के लिए जूझना पड़ेगा। वहीं सड़क पर पानी भरने से वाहन फंस गए। जलकल की टीम ने जलापूर्ति बंद करके जल निकासी की। जलकल के अधिशासी अभियंता शमीम आजाद ने बताया कि लीकेज के कारण जलापूर्ति बंद करा दी गई है। शुक्रवार को टीम लगाकर पाइप लाइन को ठीक किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.