ठंड का यू-टर्न, बढ़ी ठिठुरन

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: भोर पहर से हुई कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं जोरदार बारि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 11:22 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 11:22 PM (IST)
ठंड का यू-टर्न, बढ़ी ठिठुरन
ठंड का यू-टर्न, बढ़ी ठिठुरन

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: भोर पहर से हुई कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं जोरदार बारिश के बाद ठंड ने भी यू-टर्न ले लिया। दो-तीन दिनों से मौसम में एकबारगी परिवर्तन देखने को मिल रहा था। लोग कहने लगे थे कि अब तो सर्दी की विदाई आ गई लेकिन जैसे ही बारिश हुई और दिन तेज ठंड हवाएं चलीं। बुधवार को न्यूनतम तापमान जहां एक डिग्री सेल्सियस नीचे खिसक गया। न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, वहीं अधिकतम पारा 21 रहा।

जनवरी के दूसरे पखवारे में एक बार फिर बर्फीली हवाओं ने आम जनमानस के साथ पशु-पक्षियों को भी बेहाल करके रख दिया। शहरी व ग्रामीण इलाकों में ठंड का व्यापक असर दिखाई पड़ा। सुबह बारह बजे तक रुक-रुककर बारिश होती रही, जिससे लोग घरों में ही दुबकने को मजबूर रहे। दोपहर बाद निकली हल्की धूप से लोगों को फौरी राहत जरूर मिली लेकिन देखते ही देखते एक बार फिर आसमान में बादल छा गये और हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। हल्की बूंदाबांदी का सिलसिला दिन भर चलता रहा। अलाव की लकड़ी ढूंढते रहे ग्रामीण

शहर व कस्बों में पालिका व नगर पंचायत प्रशासन ने अलाव की व्यवस्था की है लेकिन ग्रामीणांचलों में ठंड से बचाव के लिए अलाव की लकड़ी का प्रबंध ग्रामीणों को स्वयं करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी