युवाओ में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना संक्रमण अब जिले में तेजी के साथ पांव पसार रहा है। अप्रैल मई व जून माह में जहां 24 घंटे में 1.5 संक्रमित मिलने का औसत था वहीं जुलाई माह में इस आंकड़े में साढ़े बारह प्रतिशत का इजाफा हो गया। अब प्रतिदिन 14 नये संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार के पीछे मुख्य वजह लोगों में असावधानी मानी गयी है। इस लिए खुद जागरूक रहिए और सुरक्षित रहिए। 25 मार्च से कोरोना को लेकर हुए लॉकडाउन के बाद जिले में कोरोना के मरीज मिलने प्रारंभ हो गए। पहला मरीज बिदकी तहसील के नया पुरवा में पाया गया जो कि मुंबई से ट्रक में सवारी कर लौटा था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 11:18 PM (IST)
युवाओ में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण
युवाओ में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: कोरोना संक्रमण अब जिले में तेजी के साथ पांव पसार रहा है। अप्रैल, मई व जून माह में जहां 24 घंटे में 1.5 संक्रमित मिलने का औसत था, वहीं जुलाई माह में इस आंकड़े में साढ़े बारह प्रतिशत का इजाफा हो गया। अब प्रतिदिन 14 नये संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार के पीछे मुख्य वजह लोगों में असावधानी मानी गयी है। इस लिए खुद जागरूक रहिए और सुरक्षित रहिए।

25 मार्च से कोरोना को लेकर हुए लॉकडाउन के बाद जिले में कोरोना के मरीज मिलने प्रारंभ हो गए। पहला मरीज बिदकी तहसील के नया पुरवा में पाया गया, जो कि मुंबई से ट्रक में सवारी कर लौटा था। इस बाद प्रवासियों के आने का सिलसिला अप्रैल, मई व जून में चलता रहा। बावजूद इसके 30 जून तक 152 मरीजों के साथ जिला अच्छी स्थिति में था। प्रशासन ने भी प्रतिदिन डेढ़ मरीज का औसत मानते हुए राहत की सांस ली, लेकिन बीते चालीस दिन में मरीजों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हुई। प्रतिदिन जो औसत डेढ़ मरीज का था वह बढ़कर 14 पहुंच गया। बीते चालीस दिन में 551 मरीज निकल आए। खास बात यह है कि इस बीमारी से प्रभावित होने वाले सबसे अधिक मामले युवाओं के हैं। दर्ज आंकड़ों की माने तो कोरोना की गिरफ्त में आने वाले 80 फीसद मरीज 18 से 40 वर्ष के बीच के हैं।

chat bot
आपका साथी