अब टाईल्स चौराहों से हाईटेक होगी सिटी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: हाईटेक सिटी व महानगरों की तर्ज पर शहर भी शुमार होगा। तारकोल और सीमेंटेड सड़

By Edited By: Publish:Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST) Updated:Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)
अब टाईल्स चौराहों से हाईटेक होगी सिटी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: हाईटेक सिटी व महानगरों की तर्ज पर शहर भी शुमार होगा। तारकोल और सीमेंटेड सड़कों को तो आपने शहर के हर कोने में देखा होगा। पर अब चौराहों की सीसी रोड़ को रंगीन टाइल्स के बीच देखा जाएगा। शहर में पहला रंगीन टायल्स चौराहा चौक में बनेगा जिसकी कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है।

दरअसल शहर में 17 सड़कें नगर पालिका से बनानी प्रस्तावित है, और दो सड़कों को डीएम ने अवस्थापना मद से बनाने का निर्णय लिया है। जिसके लिए स्टीमेट तैयार हो चुका है। दिसम्बर माह में इन सड़कों के निर्माण का कार्य शुरू होना प्रस्तावित है।

शहर वासियों को चकाचक सड़कों के तोहफे के साथ रंगीन चौराहों का तोहफा मिलेगा। अवस्थापना मद से बनने वाली वाली सड़कों में पहला चौराहा प्रयोग के तौर पर चौक में बनाया जाएगा। जिसके तर्ज पर आगे का काम होगा। कार्ययोजना के अनुसार चौक चौराहे में तकिया चांद शाह और चौक के अन्दर की तरफ दस दस मीटर और चौराहे से कोतवाली की तरफ और चौराहे से पीलू तले की तरफ भी दस दस मीटर टायल्स युक्त सड़क बनेगी। इस दस दस मीटर सड़क को सीसी युक्त तो बनाया जी जाएगा बल्कि सीसी के ऊपर रंगीन टाइल्स लगाए जाएगें ताकि शहर चौराहे को आधुनिक रुप दिया जा सके। पहले चौराहे का प्रयोग सफल रहा तो अनेक चौराहों को इसी कार्ययोजना के तहत हाईटेक बनाया जाएगा।

'हमने कार्ययोजना तैयार कर ली है, शहर की दो सड़कें अवस्थापना मद से बनवाई जाएगी। जिसमें चौक चौराहे को रंगीन टाइल्स चौराहे के रुप में विकसित करने की तैयारी है। हमारे पर इन सड़को और चौराहे को बनाने के लिए डेढ़ करोड़ की धनराशि उपलब्ध है।'

राकेश कुमार जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी