अवैध असलहों के जखीरे के साथ दो गिरफ्तार, पूछताछ

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को उस समय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 10:38 PM (IST)
अवैध असलहों के जखीरे के साथ दो गिरफ्तार, पूछताछ
अवैध असलहों के जखीरे के साथ दो गिरफ्तार, पूछताछ

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को उस समय सफलता मिली जब पुलिस ने दो लोगों को असलहों के जखीरे के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस लाइन स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि चुनाव को देखते हुए जिले में अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के हैवतपुर गढि़या गांव के पास से स्वॉट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित और मऊदरवाजा थानाध्यक्ष विनय प्रकाश राय ने शमसाबाद थाना क्षेत्र के गांव पहाड़पुर बैरागर निवासी विमल कुमार और बादाम कुमार को अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार किया। इन लोगों की निशानदेही पर दो देशी बंदूक, दस तमंचे, छह कारतूस बरामद हुए। एसपी ने बताया कि यह लोग असलहों की बिक्री करने आए थे। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह किन लोगों को असलहे बेचने आए थे। भरगैन में बनाए जाते हैं असलहे

वैसे तो जिले के मेरापुर और कंपिल थाना क्षेत्र के जनपद एटा की सीमा से लगे गांव में अवैध असलहे बनाए जाते हैं, लेकिन विमल कुमार और बादाम के मुताबिक वह लोग जनपद कासगंज के कस्बा भरगैन से असलहे लेकर यहां पर बेचने आए थे। इन लोगों ने बताया कि भरगैन गांव में अधिकांश घरों में असलहे बनाने का काम किया जाता है। इस संबंध में एसपी ने बताया कि वह कासगंज जनपद के पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में बात करेंगे। जिससे असलहे बनाने के कारोबार का पर्दाफाश किया जा सके।

chat bot
आपका साथी