वैवाहिक समारोह से लाखों के गहने चोरी, मचा हड़कंप

अयोध्या : वैवाहिक समारोह में चोरी करने वाला गिरोह दिन-प्रतिदिन अपनी सक्रियता बढ़ाता जा रहा है। शहर में आयोजित एक और विवाह समारोह से लाखों के जेवर और रुपये चोरी होने का मामला सामने आया है। घटना कोतवाली अयोध्या क्षेत्र में हाइवे स्थित एक मैरिज लॉन की है। समारोह स्थल पर लगे सीसी कैमरे की फुटेज में दो संदिग्ध चेहरे सामने आए, जिसमें एक किशोरी और दूसरा युवक है। पुलिस फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:36 PM (IST)
वैवाहिक समारोह से लाखों के गहने चोरी, मचा हड़कंप
वैवाहिक समारोह से लाखों के गहने चोरी, मचा हड़कंप

अयोध्या : वैवाहिक समारोह में चोरी करने वाला गिरोह दिन-प्रतिदिन अपनी सक्रियता बढ़ाता जा रहा है। शहर में आयोजित एक और विवाह समारोह से लाखों के जेवर और रुपये चोरी होने का मामला सामने आया है। घटना कोतवाली अयोध्या क्षेत्र में हाइवे स्थित एक मैरिज लॉन की है। समारोह स्थल पर लगे सीसी कैमरे की फुटेज में दो संदिग्ध चेहरे सामने आए, जिसमें एक किशोरी और दूसरा युवक है। पुलिस फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है। सप्ताह भर के भीतर ये दूसरा मामला है, जिसने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। भुक्तभोगी पक्ष की ओर से तहरीर पुलिस को दे दी गई है।

कौशलपुरी कॉलोनी निवासी रमेशचंद्र पांडेय के पुत्र की शादी मंगलवार को मैरिज लॉन में थी। रिश्तेदार संतोष पांडेय ने बताया कि गहने व रुपये से भरा बैग रमेशचंद्र पांडेय के भाई प्रकाशचंद्र पांडेय के पास था। वह स्टेज के सामने कुर्सी पर बैठे थे, तभी किसी ने उनके हाथ में मौजूद बैग को कैची से काट कर किसी ने पार कर दिया। बैग में 70 हजार रुपये नगद व लाखों के गहने थे, जो रस्मअदायगी के लिए कन्या को देने थे। गहने चोरी होने के बाद समारोह स्थल पर हड़कंप मच गया। वैवाहिक समारोह में चोरी का ये नया मामला नहीं है। एक सप्ताह पहले नाका बाइपास क्षेत्र में स्थित एक विवाह समारोह से गहने से भरा बैग चोर ने पार कर दिया था।

...... बच्चों को किया जा रहा इस्तेमाल

चोरी में गिरोह के सरगना बच्चों का इस्तेमाल कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि इस तरह की घटनाओं के अध्ययन में ये पाया गया है कि चोरी बच्चों के माध्यम से कराई जाती है। बच्चों पर जल्दी कोई शक नहीं करता है। ये आराम से लोगों के बीच घुलमिल जाते हैं और वारदात को अंजाम देकर निकल जाते हैं।

chat bot
आपका साथी