परिक्रमा पथ को कष्ट रहित बनाएं : डीएम

फैजाबाद : परिक्रमापथ को लेकर जिलाधिकारी डॉ. अनिलकुमार ने कार्यदायी संस्थाओं पर नाराजगी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 12:19 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 12:19 AM (IST)
परिक्रमा पथ को कष्ट रहित बनाएं : डीएम
परिक्रमा पथ को कष्ट रहित बनाएं : डीएम

फैजाबाद : परिक्रमापथ को लेकर जिलाधिकारी डॉ. अनिलकुमार ने कार्यदायी संस्थाओं पर नाराजगी जताई। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं से कहा कि परिक्रमा शुरू होने से पहले पथ को श्रद्धालुओं के लिए कष्टरहित व सुगम बनाएं। उन्होंने पूरे परिक्रमा मार्ग पर मोटी बालू की परत व पथ के दोनों किनारे पानी का छिड़काव कराने का निर्देश नगर निगम को दिया। जिलाधिकारी ने 14 कोसी परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण कर खामियों को दूर करने के लिए नगर आयुक्त आरएस गुप्त, अपर जिलाधिकारी/मेलाधिकारी ¨वध्यवासिनी राय एवं उप जिलाधिकारी सदर मधुसूदन हुल्गी को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट से प्रशासनिक तैयारियों का फीड बैक लिया। उन्होंने 14 कोसी एवं पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर भीड़ नियंत्रण के बाबत अधिकारियों को सुझाव दिया। मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों से कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों में यदि परिक्रमा मार्ग को दूसरे रास्ते पर डायवर्जन करना पड़े तो उस रास्ते का विकल्प अभी से ही देख लें, उसे परम्परागत परिक्रमा मार्ग पर कहां जोड़ना है, इसे भी देख लें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने साथ बड़ा टार्च, भीड़ के नियंत्रण के लिए रस्सा, खाने-पीने का सामान व पानी की बोतल आदि साथ रखें। जिलाधिकारी ने परिक्रमा मार्ग पर बने सुलभ शौचालय पर अतिरिक्त सफाई कर्मी तैनात करने के निर्देश दिया।

-महापौर व विधायक ने लिया जायजा

-परिक्रमा मार्ग का महापौर ऋषिकेश उपाध्याय व नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्त ने जायजा लिया। महापौर ने धारा रोड स्थित परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की और पार्षद दिलीप यादव से समस्याओं को भी जाना। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को परिक्रमा मार्ग को साफ-सुथरा रखने की हिदायत दी, जिससे परिक्रमार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। उनके साथ परमानंद मिश्र, दिवाकर ¨सह, आकाशमणि त्रिपाठी, राजेश ¨सह थे। विधायक वेदप्रकाश गुप्ता ने धारा रोड से जमथरा तक मार्ग का जायजा लिया। मार्ग पर गिट्टी मिलने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बालू डालने के लिए कहा। विधायक ने कहाकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने पाए।

chat bot
आपका साथी