प्रवेश शुल्क पर भड़की एबीवीपी, बढ़ोतरी वापस करने की मांग

विश्वविद्यालय इकाई की ओर से अवध विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. एसएन शुक्ला को तीन सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। इसमें प्रवेश परीक्षा शुल्क को बढ़ोतरी को गैरवाजिब बताया और इसे वापस लेने की मांग की। परिषद के नेताओं ने बताया कि गत वर्ष प्रवेश परीक्षा शुल्क पांच सौ रुपये था लेकिन इस बार विवि प्रशासन ने इसे बढ़ाकर नौ सौ रुपये कर दिया जो गरीब व निर्धन छात्राओं के लिए समस्या का सबब बन गया है। छात्र परेशान हैं। इसी के साथ ही प्रतिकुलपति से योगा में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं को कृपांक दिए जाने का मसला भी उठाया। नेताओं ने प्रतिकुलपति को ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 11:25 PM (IST)
प्रवेश शुल्क पर भड़की एबीवीपी, बढ़ोतरी वापस करने की मांग
प्रवेश शुल्क पर भड़की एबीवीपी, बढ़ोतरी वापस करने की मांग

अयोध्या : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने प्रति कुलपति प्रो. एसएन शुक्ल को तीन सूत्रीय मांगपत्र सौंपा। इसमें प्रवेश परीक्षा शुल्क की बढ़ोतरी को गैरवाजिब बताया और वापस लेने की मांग की। परिषद नेताओं ने बताया कि गत वर्ष प्रवेश परीक्षा शुल्क पांच सौ रुपये था, लेकिन इस बार विवि प्रशासन ने बढ़ाकर नौ सौ रुपये कर दिया, जो गरीब व निर्धन छात्राओं के लिए समस्या का सबब बन गया है।

इसके साथ प्रतिकुलपति से योगा में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं को कृपांक दिए जाने का मसला भी उठाया। नेताओं ने प्रतिकुलपति को बताया कि कई महाविद्यालयों में अबतक प्रयोगात्मक परीक्षा संपन्न नहीं हो पाई है। उदाहरण के तौर पर साकेत महाविद्यालय में एमकॉम की प्रायोगात्मक परीक्षा का हवाला दिया। इसे जल्द कराने जाने की मांग की। अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्रों के बीच गया और समस्याओं की पड़ताल की। इसे संकलितकर इसके निराकरण के लिए ज्ञापन सौंपा। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जिला संयोजक अंकुर सिंह ने बताया प्रवेश परीक्षा में चार सौ रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है, जो निदनीय है। महानगर मंत्री शशांक ने एलान कि यदि मांग पूरी न हुई तो परिषद आंदोलन को बाध्य होगी।

ज्ञापन देने में रविकांत पांडेय, आयुष मिश्र, दिवाकर, शिवेंद्र प्रताप सिंह, गौरव द्विवेदी, शिवम मिश्र, दीपककुमार वर्मा, अरविद वर्मा, विजेंद्र, विशाल सिंह संगठन मंत्री अजय शुक्ल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी