अविरल जलप्रवाह के लिए जारी हुए 17.23 करोड़ रुपये

रामकी पैड़ी में अविरल जल प्रवाह के लिए प्रदेश सरकार ने 17 करोड़ 23 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। पैड़ी की रिमॉडलिग ऑफ चैनल के पार्ट बी के कार्यों के लिए 56 करोड़ तीन लाख रुपये स्वीकृत कर दिए गए हैं.

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:00 AM (IST)
अविरल जलप्रवाह के लिए जारी हुए 17.23 करोड़ रुपये
अविरल जलप्रवाह के लिए जारी हुए 17.23 करोड़ रुपये

अयोध्या: रामकी पैड़ी में अविरल जल प्रवाह के लिए प्रदेश सरकार ने 17 करोड़ 23 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। पैड़ी की रिमॉडलिग ऑफ चैनल के पार्ट बी के कार्यों के लिए 56 करोड़ तीन लाख रुपये स्वीकृत कर दिए गए हैं। इसकी पहली किश्त के तौर पर सवा 17 करोड़ रुपये जारी किये गये हैं। यह जानकारी नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्त ने दी।

गौरतलब है कि रामकी पैड़ी में 40-40 क्यूसेक क्षमता के छह पंप लगाए गए हैं। इनमें से एक पंप स्टैंडबाई होगा, जब कोई पंप खराब होगा तो वह चलेगा। वहीं अब रिमॉडलिग के द्वितीय चरण के कार्य को शुरू करने का रास्ता भी साफ हो गया है। इस धनराशि से अविरल जलप्रवाह सुनिश्चित किया जाएगा। साथ ही घाटों का विस्तारीकरण व सुंदरीकरण भी किया जाएगा। नगर विधायक ने धनराशि जारी करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। उन्होंने सीएम का आभार जताया है। विधायक ने कहाकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहाकि रामनगरी के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। धार्मिक व पर्यटन स्थलों के विकास के साथ ही नागरिक सुविधाओं में इजाफा करने के लिए विभिन्न योजनाओं को संचालित किया जा रहा है। विधायक ने कहाकि जल्द ही रामकी पैड़ी में अविरल जल प्रवाह सुनिश्चित होगा।

chat bot
आपका साथी