फ्रेट कॉरिडोर पर भदान से भाऊपुर तक दौड़ा इंजन

संवाद सहयोगी जसवंतनगर डीएफसीसी (डेडीकेटिड फ्रेट कॉरीडोर कारपोरेशन) के तत्वाधान में टाटा कंपनी द्वारा नवनिर्मित मालगाड़ी के अप ट्रैक पर रविवार को भदान से भाऊपुर तक इंजन दौड़ाकर ट्रायल लिया। ट्रायल सफल होने पर इंजीनियरों ने खुशी जाहिर की। संभावना प्रकट की गई है आगामी एक माह के अंदर खुर्जा से भाऊपर के मध्य मालगाड़ियां इस ट्रैक पर दौड़ने लगेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 06:05 AM (IST)
फ्रेट कॉरिडोर पर भदान से भाऊपुर तक दौड़ा इंजन
फ्रेट कॉरिडोर पर भदान से भाऊपुर तक दौड़ा इंजन

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर (इटावा) : डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के अप ट्रैक पर रविवार को भदान से भाऊपुर तक इंजन दौड़ाया गया। ट्रायल सफल होने पर इंजीनियरों ने खुशी जाहिर की। उम्मीद जताई कि एक माह के अंदर इस ट्रैक पर खुर्जा से भाऊपुर के मध्य मालगाड़ियां दौड़ने लगेंगी।

धनकुट्टी पंजाब से हावड़ा तक यह ट्रैक बनाया जा रहा है। अभी खुर्जा जंक्शन से भदान रेलवे स्टेशन तक मालगाड़ियां दौड़ रही हैं। रविवार को भदान से कानपुर के भाऊपुर रेलवे स्टेशन तक इंजन दौड़ाकर अप ट्रैक पर ट्रायल किया गया। अभी डाउन ट्रैक पर मलाजनी के पास ओवरब्रिज पर करीब 200 मीटर दूरी में निर्माण शेष है जिसे दिसंबर में पूरा कर लिया जाएगा। भदान से कानपुर तक ट्रैक का निर्माण करा रही टाटा कंपनी के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर (सीपीएम) किशोर कुमार गड्ढा और डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर कारपोरेशन (डीएफसीसी) के डिप्टी सीपीएम बीएस झड़ियाल ने बताया कि ट्रैक व पुलों को आधुनिक तकनीक से बनाया गया है, इससे 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से मालगाड़ियां दौड़ सकेंगी। खुर्जा से भाऊपुर तक 350 किमी. अप ट्रैक ओके है। अब डाउन ट्रैक को इसी माह पूर्ण कर देंगे। बताते चलें कि 15 नवंबर को रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने निरीक्षण के दौरान 30 नवंबर तक ट्रैक शुरू कराने के निर्देश दिए थे।

chat bot
आपका साथी