5 को शिक्षक करेंगे सम्मान समारोह का बहिष्कार

एटा जासं। उ. प्र. पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने शुक्रवार को प्रेरणा एप के विरोध में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया कि बेसिक शिक्षकों की प्रेरणा एप के माध्यम से उपस्थिति सेल्फी से दर्ज कराए जाने के फरमान को किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके विरोध में 5 सितंबर को जहां काली पट्टी बांधकर कार्य बहिष्कार किया जाएगा। वहीं शासन और प्रशासन स्तर पर होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह का बहिष्कार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 11:14 PM (IST)
5 को शिक्षक करेंगे सम्मान समारोह का बहिष्कार
5 को शिक्षक करेंगे सम्मान समारोह का बहिष्कार

एटा, जासं। उ. प्र. पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने शुक्रवार को प्रेरणा एप के विरोध में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया कि बेसिक शिक्षकों की प्रेरणा एप के माध्यम से उपस्थिति सेल्फी से दर्ज कराए जाने के फरमान को किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके विरोध में 5 सितंबर को जहां काली पट्टी बांधकर कार्य बहिष्कार किया जाएगा। वहीं शासन और प्रशासन स्तर पर होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह का बहिष्कार किया जाएगा।

शिक्षक नेताओं ने कहा कि 26 अगस्त को व्यक्तिगत स्तर पर बेसिक शिक्षामंत्री को समस्या समाधान के लिए शिकायती पत्र प्रेषित किया गया था। मगर उसका कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में 5 सितंबर को शिक्षक स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन शिक्षक सम्मान समारोह का बहिष्कार किया जाएगा। 2 से 4 सितंबर तक काली पट्टी बांधकर शिक्षक शिक्षण कार्य करेंगे। 5 सितंबर को विद्यालयों में रहते हुए कार्य बहिष्कार होगा। सभी जनपदों में संचालित सरकारी विभागीय वाट्सएप ग्रुपों से जुड़े शिक्षक ग्रुपों से तत्काल हट जाएं तथा प्रदेश का कोई भी शिक्षक शिक्षिकाएं अपने मोबाइल से प्रेरणा एप डाउनलोड किसी भी दशा में नहीं करेंगे। न ही विद्यालय समय में स्मार्टफोन डाटा का प्रयोग किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में राजीव यादव बॉबी, संघ के महामंत्री राजीव वर्मा, कोषाध्यक्ष दौजीराम, किशनपाल सिंह, मनीषदुबे, योगेश वर्मा, रनवीर सिंह, राधेश्याम, पुष्पेंद्र चौहान सहित अनेक शिक्षक शामिल थे।

chat bot
आपका साथी