सेंट पॉल्स के अंकित गुप्ता रहे जिला टॉपर

एटा शहर के सेंट पॉल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र अंकित गुप्ता ने सर्वाधिक 96.6 फीसद अंक पाकर जिला टॉप किया है। ट्यूलिप पब्लिक स्कूल के मेधावी प्रखर शाक्य 96 फीसद अंक पाकर जिले में दूसरे स्थान पर रहे हैं। वहीं डा. लोकमनदास सीनियर सेकेंडरी स्कूल की नंदनी गुप्ता व सेंट पॉल्स स्कूल के सुमित कुमार 95.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 May 2019 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 03 May 2019 06:18 AM (IST)
सेंट पॉल्स के अंकित गुप्ता रहे जिला टॉपर
सेंट पॉल्स के अंकित गुप्ता रहे जिला टॉपर

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के सेंट पॉल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र अंकित गुप्ता ने सर्वाधिक 96.6 फीसद अंक पाकर जिला टॉप किया है। ट्यूलिप पब्लिक स्कूल के मेधावी प्रखर शाक्य 96 फीसद अंक पाकर जिले में दूसरे स्थान पर रहे हैं। वहीं डॉ. लोकमनदास सीनियर सेकेंडरी स्कूल की नंदनी गुप्ता व सेंट पॉल्स स्कूल के सुमित कुमार 95.8 फीसद अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरा स्थान पाने में सफल रहे। नंदनी गुप्ता वाणिज्य वर्ग के साथ बालिका वर्ग में भी जिला टॉपर रही हैं। वहीं विज्ञान वर्ग में जिला टॉपर अंकित गुप्ता तथा कला वर्ग में नवोदय विद्यालय के स्वतंत्र प्रताप सिंह 93.8 फीसद अंकों के साथ जिले में प्रथम स्थान रहा है।

इस बार सीबीएसई 12वीं की परीक्षाएं जिले में 2 अप्रैल को संपन्न हुईं। परीक्षाफल को लेकर परीक्षार्थी मई के दूसरे पखवाड़े में आना मान रहे थे। क्योंकि पिछले साल बोर्ड ने 26 मई को सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया था। गुरुवार को किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि रिजल्ट इतनी जल्दी आ जाएगा। दोपहर 12 बजे जैसे ही बोर्ड की साइट पर रिजल्ट घोषित होने की जानकारी मिली कि परीक्षार्थियों की बेचैनी बढ़ गई। रिजल्ट का इंतजार तो खत्म हुआ, लेकिन परिणाम जानने की जिज्ञासा बढ़ गई। बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में भी आनन-फानन में रिजल्ट देखने की तैयारी की गई और 12.30 बजे से परिणाम आना शुरू हो गया। इंटरनेट पर अपनी-अपनी परफोरमेंस को देखकर कोई खुशी से उछल पड़ा तो वहीं आशा के अनुरूप अंक न मिलने के कारण कुछ तो हताशा भी हुई। स्कूलों में परीक्षा परिणाम दिखाने के लिए व्यवस्थाएं की गई थीं। विद्यार्थी पहुंचे और शिक्षकों ने उन्हें परिणाम बताने और उनकी हौसला अफजाई में कोई कसर न छोड़ी। उत्तीर्ण होने की खुशी में जश्न भी मनाया। खुशी में सेल्फी का दौर भी खूब चला। अभिभावक भी बच्चों के रिजल्ट जानने को कम आतुर न थे। जो विद्यार्थी एटा में नहीं थे उन्हें भी साथियों ने जानकारी के साथ ही खुशियां साझा कीं। देर शाम तक रिजल्ट को लेकर खुशियां मनी। इस साल सभी स्कूलों का परिणाम पिछले साल से बेहतर बताया गया है। छात्रों की अपेक्षा छात्राओं ने बाजी मारी। स्कूलों का रिजल्ट फीसद भी बढ़ा है।

chat bot
आपका साथी