वैक्सीन है नहीं, बगैर टीका लगवाए लौटे तमाम लोग

जागरण संवाददाता देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के चलते लोगों में वैक्सीन लगव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:21 PM (IST)
वैक्सीन है नहीं, बगैर टीका लगवाए लौटे तमाम लोग
वैक्सीन है नहीं, बगैर टीका लगवाए लौटे तमाम लोग

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के चलते लोगों में वैक्सीन लगवाने के प्रति उत्सुकता बढ़ गई है। इस बीच अस्पतालों में वैक्सीन ही कम पड़ जा रही है और लोगों को टीकाकरण केंद्रों से बैरंग लौटना पड़ रहा है। मंगलवार को जिले में मात्र 1371 लोगों को ही टीका लगाया गया। अधिकांश लोग टीकाकरण केंद्रों से बगैर टीका लगवाए लौट गए।

जिला अस्पताल, महिला जिला अस्पताल समेत कुल 27 जगहों पर 5 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया, लेकिन अधिकांश टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन न होने के कारण पूरे जिले में मात्र 1371 लोगों को टीका लगाया जा सका। इसमें 45 से 59 वर्ष के 492 लोगों को प्रथम, 221 लोगों को द्वितीय, 60 वर्ष से अधिक के 212 लोगों को प्रथम, 424 लोगों को द्वितीय डोज लगाया गया।

वहीं एक हेल्थ वर्कर को प्रथम डोज, तीन को द्वितीय डोज, नौ फ्रंट लाइन वर्करों को प्रथम व नौ को द्वितीय डोज लगाया गया।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि टीका समाप्त हो गया है। चार हजार वैक्सीन आ रही है। बुधवार से सभी केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा।

-

जिन लोगों ने कोरोना टीका लगवाया है, वह संक्रमित भले ही हो जा रहे हैं, लेकिन जान जाने का खतरा कम रह रहा है। हर किसी को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए।

रामनक्षत्र दुबे, देवरिया खास

--

टीका लगवाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो रही है। पहले हमें भी इसको लेकर भय था, लेकिन टीका लगने के बाद सुकून महसूस हो रहा है। विनोद कुमार, देवरिया

chat bot
आपका साथी