असलहा तस्कर की कुंडली खंगाल रही पुलिस

जागरण संवाददाता देवरिया लखनऊ में एसटीएफ के हाथों गिरफ्तार असलहा तस्कर रामप्रवेश यादव क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:27 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:27 AM (IST)
असलहा तस्कर की कुंडली खंगाल रही  पुलिस
असलहा तस्कर की कुंडली खंगाल रही पुलिस

जागरण संवाददाता, देवरिया: लखनऊ में एसटीएफ के हाथों गिरफ्तार असलहा तस्कर रामप्रवेश यादव का गिरोह प्रदेश के कई जनपदों में सक्रिय है। मध्य प्रदेश व बिहार से असलहा खरीदारी कर बदमाशों तक पहुंचाने वाला तस्कर लार पुलिस के हाथ 11 साल पहले चढ़ चुका था। एक सप्ताह पूर्व वह गांव भी आया था, लेकिन पुलिस को कानोंकान इसकी भनक नहीं लगी। एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस अब इसकी कुंडली व संपर्क में रहने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटाने लगी है।

सकरापार गांव निवासी रामप्रवेश यादव को लार पुलिस ने 20 पिस्टल के साथ 2010 में गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया था। जमानत पर छूटने के बाद यहां से चला गया और असलहा तस्करी का सरगना बन गया। यहां से जाने के बाद पुलिस उसको भूल गई। रामप्रवेश का गिरोह अब उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार व मध्य प्रदेश में सक्रिय हो गया है। बड़े-बड़े बदमाशों तक वह असलहे तस्करी कर रहा था। चार दिन पूर्व एसटीएफ ने उसे 20 पिस्टल व 40 मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया था। अदालत में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया है।

---

पुलिस की नहीं है नजर

देवरिया जनपद में भी बड़े पैमाने पर असलहा की तस्करी हो रही है। विदेशी मार्का व मुंगेर के असलहों की खेप जिले में पहुंच रही है। पिपरपाती के समीप से पुलिस ने जब मुठभेड़ में बदमाश को पकड़ा तो उसके पास विदेशी पिस्टल बरामद की गई। इसके अलावा आए दिन युवाओं के पास से भी असलहे बरामद किए जा रहे हैं, लेकिन पुलिस तस्करों तक पहुंचने में सफल नहीं हो पा रही है।

chat bot
आपका साथी