15 की रिपोर्ट निगेटिव,3 कोरोना पॉजिटिव

देवरिया में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या हुई 70 पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 10:07 PM (IST)
15 की रिपोर्ट निगेटिव,3 कोरोना पॉजिटिव
15 की रिपोर्ट निगेटिव,3 कोरोना पॉजिटिव

देवरिया: जनपद में कोरोना वायरस के मरीजों के बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है। गुरुवार को 15 की रिपोर्ट निगेटिव व 3 की पॉजिटिव आई। इसके साथ ही कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 70 हो गई। 13 लोग स्वस्थ होकर घर आ गए हैं। एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जिले में 56 एक्टिव केस हैं।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि आज 15 की रिपोर्ट निगेटिव व तीन की पॉजिटिव आई है। ये तीनों लोग भरहेचौरा भटनी, बहियारी बघेल भाटपाररानी व कोइलगढ़वां रुद्रपुर के रहने वाले हैं। सभी को कोविड लेवल वन समतुल्य अस्पताल सेंट्रल एकेडमी में भर्ती कराया गया है। गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम निरोधात्मक कार्य कर रही है।

759 की थर्मल स्क्रीनिग, एक दर्जन क्वारंटाइन

जिला अस्पताल समेत ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में लोगों की थर्मल स्क्रीनिग लगातार की जा रही है। गुरुवार को जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने 210 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की जबकि एक दर्जन लोगों को सैंपलिग के लिए क्वारंटाइन किया गया। पीएचसी मझगांवा, सीएचसी बतरौली, न्यू पीएचसी हाटा, न्यू पीएचसी सरौरा में 549 लोगों की स्क्रीनिग की गई।

95 की हुई सैंपलिग

जिला महिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड समेत सभी तहसील मुख्यालयों पर चिकित्सकों की टीम ने 95 कोरोना संदिग्धों की सैंपलिग की। जिसमें जिला अस्पताल में 87 व अन्य सैंपल कलेक्शन केन्द्रों पर 8 सैंपल लिए गए। सभी नमूने मेडिकल कालेज भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी