144 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 11 पॉजिटिव

देवरिया में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 10:56 PM (IST)
144 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 11 पॉजिटिव
144 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 11 पॉजिटिव

देवरिया: देवरिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज से 144 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव व 11 की पॉजिटिव आई है। सभी संक्रमित तरकुलवा, बरहज, रुद्रपुर, देसही देवरिया व सदर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले हैं। जिले में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 63 है। जिसमें से 13 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जिले में कुल 48 केस एक्टिव हैं।

सीएमओ डॉ आलोक पांडेय ने कहा कि सभी प्रभावित गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। गांवों को सैनिटाइज करने के साथ ही सील किया जा रहा है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के बारे में पता किया जा रहा है। सभी कोरोना पॉजिटिव को कोविड लेवल वन समतुल्य सेंट्रल एकेडमी में भर्ती किया जा रहा है। ये सभी मुंबई, दिल्ली से आए हैं।

75 की हुई सैंपलिग

मंगलवार को जिला अस्पताल के अलावा सभी तहसीलों के मुख्यालय पर स्थित सैंपल कलेक्शन केन्द्रों पर 75 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिया गया। जिला अस्पताल के डाक्टरों ने एमएच विग में बने क्वारंटाइन सेंटर में 31 लोगों की सैंपलिग की।

4 लोग स्वस्थ होकर मेडिकल कालेज से घर पहुंचे

जनपद में अगर संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है तो कोरोना के मरीज स्वस्थ होकर घर भी आ रहे हैं। मंगलवार की सुबह मेडिकल कालेज से जिला मुख्यालय पर चार मरीजों के स्वस्थ होने की सूचना दी गई। इसके बाद सीएमओ कार्यालय से एंबुलेंस की व्यवस्था कर उन्हें बुलाया गया। ऐसे में स्वस्थ होकर आने वालों की कुल संख्या अब 13 हो गई है।

chat bot
आपका साथी