अनाथ मासूमों के घर चोरी

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम मनियापर में विपत्ति के मारे अनाथ मासूमों को भी चोरों ने नहीं बख्सा। शनिवा

By Edited By: Publish:Sun, 25 Jan 2015 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jan 2015 10:23 PM (IST)
अनाथ मासूमों के घर चोरी

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम मनियापर में विपत्ति के मारे अनाथ मासूमों को भी चोरों ने नहीं बख्सा। शनिवार की रात घर का ताला तोड़ चोर मासूमों द्वारा जुटाकर रखी नगदी सहित खाने का सामान उठा ले गए। पीड़ितों ने गाव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी है, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

शिवबहाल (12) पुत्र स्व.अशोक सिंह अपने छोटे भाई रामभल व बहन पिंकी के साथ शनिवार की रात बगल के घर सोया था। खाली घर पाकर चोरों ने ताला तोड़ कर अंदर रखी करीब पांच हजार नगदी, बर्तन, कपड़ों के साथ खाने का सामान भी उठा ले गए। सुबह मासूम जब घर गए तो, टूटा ताला देख उनके होश उड़ गए। घर में कुछ भी नहीं बचा था। कुदरत की मार से बेहाल भाई-बहन मानवीय प्रहार से आहत हो सिर पकड़ कर वहीं बैठ गए। ग्रामीणों को जानकारी हुई तो पूछताछ में उसने गाव के ही एक व्यक्ति का नाम बताया, जो कई दिन से उसके घर आ रहा था। घटना के बाद से वह गाव से फरार है।

उधर बच्चों द्वारा तहरीर दिए जाने के बाद भी कानून का कोई नुमाइंदा पीड़ितों की दहलीज पर झांकने तक नही गया। अलबत्ता थाने पहुचे अनाथ बच्चे को शोर न करने की घुट्टी पिलाई गई कि हल्ला करोगे, तो आरोपी फरार हो जाएगा। क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार सिंह के निर्देश के बाद हरकत में आए थानाध्यक्ष ने कहा की मामले की तहकीकात व आरोपी को पकड़ने के लिए उपनिरीक्षक भूपेंद्र सिंह को जिम्मेदारी सौपी गई है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी