विद्युत अदालत में आए 59 मामले, 52 का निस्तारण

By Edited By: Publish:Mon, 18 Nov 2013 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2013 10:23 PM (IST)
विद्युत अदालत में आए 59 मामले, 52 का निस्तारण

देवरिया : विद्युत विभाग में लंबित बिलों के निस्तारण के लिए विद्युत नियामक आयोग के निर्देश पर विद्युत अदालत का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 59 मामले आए, जिसमें 52 मामले मौके पर निस्तारित किया गया।

अदालत में अंतिम विच्छेदन के दो मामले, नाम परिवर्तन के एक मामले, कामर्शियल से घरेलू में परिवर्तन करने के लिए एक मामले आए। इसके अलावा पोल लगाने के मामले सामने आए। इसमें बिल संशोधन, मीटर पोस्टिंग, नए बिल निर्गत करने के मामले आए। अदालत में फोरम के अध्यक्ष हरिकेश चंद्र, तकनीकी सदस्य ओपी गुप्ता, अनुज्ञप्तिधारी सदस्य आशीष आस्थाना शामिल रहे। इस दौरान अधिशासी अभियंता एके सिंह, एसडीएम ओपी राम, अभियंता मनोज मिश्र, राजेश प्रसाद, रीतेश प्रसाद, एमपी श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

------------------------

मीटर के अभाव में राजस्व की क्षति

देवरिया : विद्युत विभाग में छह माह से मीटर नहीं है, जिसकी वजह से हर माह लाखों रुपये के राजस्व की क्षति हो रही है। आलम यह है कि देवरिया, सलेमपुर, कसया व पडरौना वितरण खंड से हर दिन लोग मीटर के लिए बैरंग वापस हो रहे हैं। इसका असर विद्युत कनेक्शन पर भी पड़ रहा है। इस संबंध में एसडीओ ओपी राम ने बताया कि मीटर न होने से विभाग की परेशानियां बढ़ गई हैं। इसका असर राजस्व पर पड़ रहा है। मीटर आने के बाद ही राजस्व वसूली में सुधार हो पाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी