Chitrakoot News: च‍ित्रकूट में बागे नदी के गड़ौली घाट में डूबकर किशोर की मौत, अवैध खनन पर लोगों में आक्रोश

Chitrakoot News यूपी के च‍ित्रकूट में बागे नदी के गड़ौली घाट में डूबकर किशोर की मौत के बाद लोगों ने ठेकेदार पर नदी की जलधारा में अवैध खनन का आरोप लगाकर हंगामा क‍िया। घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 03:53 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 03:53 PM (IST)
Chitrakoot News: च‍ित्रकूट में बागे नदी के गड़ौली घाट में डूबकर किशोर की मौत, अवैध खनन पर लोगों में आक्रोश
Chitrakoot News: घटना के बाद रोते ब‍िलखते स्‍वजन

चित्रकूट, जासं। सरधुवा क्षेत्र में बागे नदी में डूबकर किशोर की मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। जहां पर हादसा हुआ है जनपद बांदा के गड़ौली घाट का बालू ठेका है। कुछ दिन पहले अधिकारियों ने जांच में पाया था कि ठेकेदार ने जलधारा से बालू निकाली है। लोग घटना के लिए ठेकेदार को दोषी मान रहे हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। घटना स्थल पर सदर विधायक अनिल प्रधान समेत पुलिस फोर्स और अधिकारी मौजूद हैं।

सरधुवा थाना के गड़ौली निवासी कुबेर प्रसाद वर्मा का 16 वर्षीय बेटा सचिन वर्मा रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे अपने तीन दोस्तों के साथ बागे नदी में नहाने गया था। बताते हैं कि चारों दोस्त गड़ौली घाट में नदी पर स्नान कर रहे थे। तभी सचिन गहरे पानी में चला गया।

दोस्तों न बचाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए तो भाग कर गांव में सूचना दी। लोगों ने पहुंच कर किसी तरह उसको खोजा, करीब आधा घंटा में नदी से बाहर निकाला लेकिन सचिन की मौत हो चुकी थी। किशोर के मौत की सूचना मिलने पर गांव के लोग और इकट्ठा हो गए।

आक्रोशित ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। सदर विधायक अनिल प्रधान, राजापुर एसडीएम प्रमोद कुमार झा, सीओ शीतला प्रसाद पांडेय और थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पहुंच गए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना नदी की जल धारा में बालू के अवैध खनन से हुई है।

इस घाट में बालू का ठेका बांदा जनपद में है लेकिन ठेकेदार चित्रकूट में जलधारा में अवैध खनन कर रहा है। जिसकी शिकायत पर एसडीएम, खनिज अधिकारी व पुलिस ने जांच की थी और रिपोर्ट भी बांदा भेजा था लेकिन कोई कार्रवाई ठेकेदार पर नहीं की गई थी।

chat bot
आपका साथी