आग की भेंट चढ़े तीन आशियाने

कोतवाली क्षेत्र के सोनहुल व कौड़िहार खास गांव में मंगलवार को अगलगी की घटना में तीन आशियाने जलकर खाक हो गए। आग की विकराल लपटों को काबू करने में ग्रामीणों के छक्के छूट गए। अग्निशमन दल के नहीं पहुंचने से ग्रामीण जहां मायूस हुए वहीं व्यवस्था को लेकर लोगों में आक्रोश देखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 May 2019 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 11:54 PM (IST)
आग की भेंट चढ़े तीन आशियाने
आग की भेंट चढ़े तीन आशियाने

जासं, चकिया (चंदौली) : कोतवाली के सोनहुल व कौड़िहार खास गांव में मंगलवार को अगलगी की घटना में तीन आशियाने जलकर खाक हो गए। आग की विकराल लपटों को काबू करने में ग्रामीणों के छक्के छूट गए। अग्निशमन दल के नहीं पहुंचने से ग्रामीण जहां मायूस हुए वहीं व्यवस्था को लेकर लोगों में आक्रोश देखा गया।

सोनहुल गांव निवासी बजिदर राम के यहां तिलकोत्सव का आयोजन था। रिहाइशी मड़ई में भोजन बनाने का कार्य चल रहा था। इस बीच चूल्हे की चिगारी से छप्पर में आग लग गई। जब तक लोग इसे नियंत्रित करने का प्रयास करते, तेज धूप व गर्म हवा के थपेड़ों से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके चलते बजिदर राम का आशियाना देखते ही देखते जलकर खाक हो गया। पास स्थित दशमी राम का मकान भी आग की चपेट में आ गया। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गए। अगलगी से पीड़ितों का परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया।

इलिया प्रतिनिधि के अनुसार कौड़िहार खास गांव में श्यामलाल के रहायसी झोपड़ी में विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे घरेलू सामान जल गया। ग्राम प्रधान प्रतिभा देवी ने गरीब श्यामलाल को आर्थिक सहायता दिए जाने की जिला प्रशासन से मांग की है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी