बेघरों को मदद की दरकार, राशन-पानी के बिना गुजर रहा दिन रात

ञ्जद्धद्ग द्धश्रद्वद्गद्यद्गह्यह्य ड्डह्मद्ग द्बठ्ठ ठ्ठद्गद्गस्त्र श्रद्घ द्धद्गद्यश्च स्त्रड्ड4 ड्डठ्ठस्त्र ठ्ठद्बद्दद्धह्ल श्चड्डह्यह्यद्बठ्ठद्द 2द्बह्लद्धश्रह्वह्ल ह्मड्डह्लद्बश्रठ्ठद्बठ्ठद्द 2ड्डह्लद्गह्म ञ्जद्धद्ग द्धश्रद्वद्गद्यद्गह्यह्य ड्डह्मद्ग द्बठ्ठ ठ्ठद्गद्गस्त्र श्रद्घ द्धद्गद्यश्च स्त्रड्ड4 ड्डठ्ठस्त्र ठ्ठद्बद्दद्धह्ल श्चड्डह्यह्यद्बठ्ठद्द 2द्बह्लद्धश्रह्वह्ल ह्मड्डह्लद्बश्रठ्ठद्बठ्ठद्द 2ड्डह्लद्गह्म ञ्जद्धद्ग द्धश्रद्वद्गद्यद्गह्यह्य ड्डह्मद्ग द्बठ्ठ ठ्ठद्गद्गस्त्र श्रद्घ द्धद्गद्यश्च स्त्रड्ड4 ड्डठ्ठस्त्र ठ्ठद्बद्दद्धह्ल श्चड्डह्यह्यद्बठ्ठद्द 2द्बह्लद्धश्रह्वह्ल ह्मड्डह्लद्बश्रठ्ठद्बठ्ठद्द 2ड्डह्लद्गह्म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Mar 2020 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 05 Mar 2020 10:11 PM (IST)
बेघरों को मदद की दरकार, राशन-पानी के बिना गुजर रहा दिन रात
बेघरों को मदद की दरकार, राशन-पानी के बिना गुजर रहा दिन रात

जासं, कमालपुर (चंदौली) : क्षेत्र के पसाई गांव में तालाब की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तीसरे दिन गुरुवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। मकान ढहाए जाने से बेघर हुए दो दर्जन परिवारों की हालत दयनीय हो गई है। मकान गिरने से राशन समेत घर-गृहस्थी का सामान चौपट हो गया। ऐसे में दूसरे के घरों में शरण लिए हुए हैं। वहीं बिना राशन-पानी के गुजारा करना पड़ रहा। लेकिन प्रशासन स्तर से कोई मदद नहीं मिल रही। इसके चलते बेघरों में आक्रोश है। बेघरों ने अपने हक की लड़ाई अंतिम दम तक लड़ने का ऐलान किया है।

गांव में ग्राम पंचायत के तालाब की जमीन पर लोगों ने पक्का निर्माण करा लिया था। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर 28 लोगों को चिह्नित कर जिला प्रशासन ने अवैध कब्जा हटवा दिया। अधिकारियों की मौजूदगी में बुलडोजर लगाकर मकान ढहा दिए गए। अचानक हुई कार्रवाई से लोगों को घर-गृहस्थी का सामान हटाने का मौका भी नहीं मिल सका। मकान के मलबे में दबकर राशन, खाद्यान्न के साथ गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया। बेघरों को फिलहाल ग्रामीणों ने शरण दी है। लेकिन कोई सरकारी मदद नहीं मिल रही। इसको लेकर नाराजगी है। उनका कहना रहा कि जिला प्रशासन का रवैया पक्षपातपूर्ण है। तालाब की जमीन पर कब्जा जमाए अन्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। यह सरासर गलत है। जिला प्रशासन के रवैये के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी। साथ ही अंतिम दम तक हक की लड़ाई लड़ी जाएगी।

------------------------

पूर्व विधायक ने दिलाया ढांढ़स

पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू गुरुवार को पसाई गांव पहुंचे। उन्होंने बेघरों से मिलकर ढांढ़स बंधाया। रमेश खरवार के बेटी की शादी में भरपूर मदद का भरोसा दिलाया। वहीं हरसंभव मदद का वादा किया। कहा, जिला प्रशासन बेघरों के लिए भूमि व आवास की व्यवस्था करे। गरीबों को उजाड़ने का काम किया गया है। इसको लेकर आंदोलन किया जाएगा। अखिलेश सिंह, गुड्डू सिंह, अमित बाबा, सिटू सिंह, भरत निगम उपस्थित थे।

-------------------------

बेघरों को जमीन का होगा पट्टा

भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल पसाई गांव पहुंचा। इस दौरान बेघरों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं। कहा मामले से केंद्रीय मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय को अवगत कराया गया है। उन्होंने राहत दिलाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की है। जल्द ही बेघरों को जमीन का पट्टा किया जाएगा। साथ ही शासन की अन्य योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। राजेश सिंह, संतोष बिद, विकास गुप्ता, दीपक श्रीवास्तव, नंदलाल दुबे, बंधुराम, धनंजय खरवार, टुनटुन सिंह रहे।

chat bot
आपका साथी