रैली निकालकर आयुष्मान भारत योजना को किया जागरूक

????????? ????? ?? ????????? ??? ?????-???????? ?? ?????? ?? ??? ????? ?? ???????? ???? ???? ??????? ???????? ?????? ????? ???? ?? ???? ?? ??? ???? ?????? ????? ????? ??? ?? ????? ?? ??????? ?? ??????? ????? ?????? ?? ??? ??????? ????? ???? ???? ??????? ????? ?????? ???? ??????? ?????? ????

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 12:22 AM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 06:25 AM (IST)
रैली निकालकर आयुष्मान भारत योजना को किया जागरूक
रैली निकालकर आयुष्मान भारत योजना को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, चंदौली : स्वास्थ्य विभाग की ओर से छात्र-छात्राओं ने सोमवार को सदर ब्लाक से आयुष्मान भारत रैली निकाली। सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नगर का भ्रमण कर पात्रों को गोल्डेन कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित किया। रैली जिला अस्पताल स्थित एमसीएच विग पहुंचकर समाप्त हुई। यहां योजना के तहत बेहतर काम करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

विधायक ने कहा केंद्र व प्रदेश सरकार ने गरीबों व असहायों की मदद को आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत की है। इसके जरिये पैसे के अभाव में इलाज से वंचित असाध्य रोगियों को पांच लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर से योजना का प्रचार-प्रसार कर रहा है। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को भी इसे जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करना होगा। सीएमओ डा. आरके मिश्रा ने कहा गांधी जयंती के अवसर पर दो अक्तूबर को सभी ग्राम पंचायत, सीएचसी व पीएचसी में शिविर लगाकर पात्रों को गोल्डेन कार्ड बनवाए जाएंगे। विभाग का प्रयास है कि जिले में कोई भी पात्र योजना के लाभ से वंचित न रहने पाए। एसीएमओ डा. डीके सिंह ने कहा एएनएम व आशा को गांवों में योजना के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शिविर में 291 का बना गोल्डेन कार्ड

आयुष्मान दिवस के अवसर पर सोमवार को शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कुल 291 पात्रों के गोल्डेन कार्ड बनाए गए। जिला अस्पताल परिसर स्थित एमसीएच विग में 167, पीडीडीयू नगर के सुभाष पार्क में 95 व चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में 20 पात्र परिवारों के गोल्डेन कार्ड बनाए गए। बेहतर काम का मिला इनाम

चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय के चिकित्सक डा. अशोक कुमार को योजना के तहत सबसे अधिक मरीजों के इलाज के लिए प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ के आयुष्मान मित्र जितेंद्र कुमार यादव को अस्पताल में सबसे अधिक मरीज भर्ती कराने और जिला अस्पताल के अशोक तिवारी को सबसे अधिक मरीजों का गोल्डेन कार्ड बनवाने के लिए सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी