दो माह से दफ्तर से गायब हैं एडीओ कृषि, होगी जांच

राष्ट्रीय ग्रामीण आजिविका मिशन से संबद्ध एडीओ कृषि पिछले दो माह से गायब है। कार्यों में लापरवाही पर एडीओ को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से संबद्ध कर दिया गया था। लेकिन आज तक कार्यभार ही ग्रहण नहीं किया। वहीं उच्चाधिकारियों को भी इसके बाबत सूचित नहीं किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 06:45 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 06:45 PM (IST)
दो माह से दफ्तर से गायब हैं एडीओ कृषि, होगी जांच
दो माह से दफ्तर से गायब हैं एडीओ कृषि, होगी जांच

जागरण संवाददाता, चंदौली : राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से संबद्ध एडीओ कृषि पिछले दो माह से गायब हैं। कार्यों में लापरवाही पर एडीओ को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से संबद्ध कर दिया गया था। लेकिन आज तक कार्यभार ही ग्रहण नहीं किया। वहीं उच्चाधिकारियों को भी इसके बाबत सूचित नहीं किया। ऐसे में जिला प्रशासन ने परियोजना निदेशक सुशील कुमार को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। आख्या के आधार पर एडीओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एडीओ कृषि रामनाथ प्रसाद नियामताबाद ब्लाक में तैनात थे। उनके खिलाफ कई बार कार्यों में लापरवाही के आरोप लगे। किसानों के माध्यम से इसकी शिकायत लगातार अधिकारियों तक पहुंचती रही। उच्चाधिकारियों की चेतावनी के बावजूद एडीओ की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ तो जुलाई माह में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से संबद्ध कर दिया गया। साथ ही उपायुक्त स्वत: रोजगार के कार्यालय में पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन एडीओ कृषि ने आज तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया। इस बाबत विभागीय अधिकारियों को भी कोई जानकारी नहीं दी। उपायुक्त की ओर से पत्र भेजकर इसके बाबत उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया तो खलबली मच गई। मामले की जांच कराने का निर्णय लिया गया। परियोजना निदेशक सुशील कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। साथ ही पूरे प्रकरण की पड़ताल कर शीघ्र रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। ताकि एडीओ के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके। परियोजना निदेशक ने बताया कि दफ्तर से गायब एडीओ कृषि के मामले की जांच का निर्देश प्राप्त हुआ है। जल्द ही पूरे प्रकरण की जांच कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

chat bot
आपका साथी