250 बोरी गेहूं पकड़ा, केंद्र प्रभारी निलंबित

शहाबगंज के गोपई गांव में सोमवार को जिला खाद्य एवं विपणन विभाग ने छापेमारी कर सैदुपुर क्रय केंद्र की गेहूं से भरी 250 बोरियां पकड़ी। नियमों की अनदेखी पर विभाग की संस्तुति पर जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया। वहीं विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 07:47 PM (IST)
250 बोरी गेहूं पकड़ा, केंद्र प्रभारी निलंबित
250 बोरी गेहूं पकड़ा, केंद्र प्रभारी निलंबित

जागरण संवाददाता, चंदौली : शहाबगंज के गोपई गांव में सोमवार को जिला खाद्य एवं विपणन विभाग ने छापेमारी कर सैदुपुर क्रय केंद्र की गेहूं से भरी 250 बोरियां पकड़ी। नियमों की अनदेखी पर विभाग की संस्तुति पर जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया। वहीं विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को सूचना मिली थी कि सैदुपुर केंद्र प्रभारी किसानों को खाली बोरियां देकर गेहूं का उठान कर रहे। जांच में शिकायत सही मिलने पर डीएम ने डिप्टी आरएमओ अनूप श्रीवास्तव के निर्देशन में टीम गठित कर गांव में छापेमारी का निर्देश दिया। सोमवार को क्षेत्रीय विपणन अधिकारी सदर, चकिया के साथ किसान रामाश्रय के यहां छापेमारी की। इनके दरवाजे पर 250 बोरी गेहूं तौल व सीलकर रखा था। बोरियों पर सैदुपुर गेहूं क्रय केंद्र लिखा था। पूछताछ में केंद्र प्रभारी भी कोई जवाब नहीं दे सके। किसान का रजिस्ट्रेशन और किसान बही आदि ठीक होने पर गेहूं जब्तीकरण की कार्रवाई नहीं की गई लेकिन नियम विपरीत कार्य करने पर विपणन विभाग की ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ निलंबन की संस्तुति की। विभागीय टीम अभी आधा दर्जन किसानों के यहां भी छापेमारी करेगी। अचानक हुई छापेमारी से जहां विभाग में हड़कंप मचा है वहीं किसान भी सहमे हैं। 'डीएम के निर्देश पर यह छापेमारी की गई। कई केंद्र प्रभारी नियम विपरीत कार्य कर रहे हैं, इसकी भी सूचना मिली है। वहां भी छापेमारी कर कार्रवाई की जाएगी। बताया कि सैदुपुर केंद्र प्रभारी के खिलाफ निलंबन की संस्तुति पर डीएम ने कार्रवाई की।

अनूप श्रीवास्तव, डिप्टी आरएमओ

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी