मंडलीय चिकित्सालय में चार घंटे तक हंगामा

मुगलसराय (चंदौली): स्थानीय रेलवे के लोको कालोनी स्थित मंडल रेलवे चिकित्सालय में मंगलवार सुबह कर्मचार

By Edited By: Publish:Tue, 31 Mar 2015 08:42 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2015 08:42 PM (IST)
मंडलीय चिकित्सालय में चार घंटे तक हंगामा

मुगलसराय (चंदौली): स्थानीय रेलवे के लोको कालोनी स्थित मंडल रेलवे चिकित्सालय में मंगलवार सुबह कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर प्रदर्शन किया। सूचना पर कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी भी पहुंच गए। कर्मियों का आरोप था कि सोमवार की रात मरीज द्वारा लगाए गए चोरी के आरोप में अलीनगर पुलिस ने चिकित्सालय के दो कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया था। लगभग चार घंटे बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जांच व दोषी के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया तब कर्मचारी काम पर लौटे।

दरअसल, अप विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन के एस 7 कोच के बर्थ संख्या 41 व 42 पर धीरज गुप्ता अपने 8 वर्षीय पुत्र गुड्डू के साथ सोमवार की रात दिल्ली जा रहे थे। रास्ते में पुत्र की तबीयत खराब हो गई। यात्री द्वारा कोच के चल टिकट परीक्षक को जानकारी दी गई। उसने मामले से कंट्रोल को अवगत कराया। सूचना पर मंडलीय चिकित्सालय के कम्पाउंडर रघुनंदन, एंबुलेंस चालक छोटू व सहयोगी बसंत कुमार स्टेशन पहुंचे। बच्चे की जांच करने के बाद कम्पाउंडर ने तबीयत अधिक खराब होने की बात कही और उसे एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचे। ड्यूटीरत चिकित्सक द्वारा इलाज शुरू किया गया। अभी कुछ ही देर बीता था कि यात्री ने अपने 14 हजार रुपये चश्मा गायब होने की बात कही और हंगामा शुरू कर दिया। उसने एंबुलेंस चालक व सहयोगी बसंत पर चश्मा गायब करने का आरोप लगाया।

सूचना पाकर अलीनगर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी दोनों को पकड़कर थाने ले आई। देर रात सुलह समझौते के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

मंगलवार की सुबह कर्मचारियों के गिरफ्तार किए जाने की जानकारी होने पर चिकित्सालय के अन्य कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया। इस दौरान आक्रोशित कर्मचारियों ने ड्यूटीरत सभी चिकित्सकों व आफिस के कर्मचारियों को अस्पताल से बाहर कर सभी प्रवेश द्वार पर ताला जड़ दिया। उनका कहना था कि कर्मचारियों के सुरक्षा का ध्यान किसी को नहीं है। वहीं उन्होंने इस मामले में अस्पताल में चल रहे कैंटीन के कर्मचारियों को दोषी बताया। कुछ देर बाद सूचना पाकर वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी जेपी ¨सह, आरपीएफ वेस्ट पोस्ट प्रभारी रविशंकर ¨सह, उपनिरीक्षक सुनील पांडेय पहुंचे गए और मामले की जांच व दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने आश्वासन दिया तब मामला शांत हुए।

पदाधिकारियों ने रखी विभिन्न मांग

मौके पर पहुंचे कर्मचारी यूनियन के बालक राम, एसके सिन्हा, सुभाष ¨सह आदि ने अधिकारियों से बिना चिकित्सक की उपस्थित में कर्मचारियों के स्टेशन जाने पर रोक, स्टेशन पर कर्मचारियों के लिए चिकित्सा बूथ बनाने और वहां पर संविदा पर चिकित्सक की नियुक्ति किए जाने की मांग की।

यात्री ने दी थी तहरीर

इस संबंध में अलीनगर एसओ अरुण कुमार यादव ने बताया कि यात्री की तहरीर पर कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। लेकिन कुछ घंटों बाद उन्होंने आपस में सुलह कर दिया और सुलहनामा लिखकर दे दिया। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

chat bot
आपका साथी