वेतन से बनवाए शौचालय, डीएम ने किया सम्मान

अपने वेतन से छात्राओं के लिए शौचालय बनवाने वाले जहांगीराबाद के शिक्षक सुशील कुमार दीक्षित को डीएम ने प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। मंच से डीएम रविद्र कुमार ने शिक्षक की प्रसंशा करते हुए समाज के अन्य लोगों को भी उनसे सीख लेने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 11:50 PM (IST)
वेतन से बनवाए शौचालय, डीएम ने किया सम्मान
वेतन से बनवाए शौचालय, डीएम ने किया सम्मान

बुलंदशहर, जेएनएन। अपने वेतन से छात्राओं के लिए शौचालय बनवाने वाले जहांगीराबाद के शिक्षक सुशील कुमार दीक्षित को डीएम ने प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। मंच से डीएम रविद्र कुमार ने शिक्षक की प्रसंशा करते हुए समाज के अन्य लोगों को भी उनसे सीख लेने की अपील की।

जहांगीराबाद निवासी सुशील कुमार दीक्षित खानपुर क्षेत्र के गांव लढाना स्थित जनता शिक्षा सदन इंटर कालेज में अध्यापक हैं। इनके इंटर कालेज में करीब 800 छात्र-छात्राएं पढ़ाई करते हैं। कालेज में छात्र और छात्राओं के लिए केवल एक ही शौचालय था। इससे छात्र-छात्राओं को परेशानी होती थी। जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों से कई बार बात होने के बाद भी छात्राओं के लिए शौचालय का निर्माण नहीं हो पाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर इन्होंने अपने वेतन से शौचालय निर्माण कराने का बीड़ा उठाया। करीब 80 हजार रुपये से सुशील दीक्षित ने विद्यालय में छात्र-छात्राओं के पांच शौचालय बनवाए। डीएम ने सोशल मीडिया पर भी इनके प्रयास की पहल की। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और यूनिसेफ संस्था भी शिक्षक की पहल की सराहना कर चुके हैं। डीएम ने कहा कि सभी लोग इस तरह सहयोग करें तो पीएम का सपना बहुत जल्द और अच्छे से साकार हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी