कच्ची मिट्टी के समान होते हैं बच्चों, संवरना शिक्षकों का कार्य: रविशंकर सिंह

सिकंदराबाद विकास क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का निष्ठा प्रशिक्षण के चौथे बैंस का शुभारंभ किया गया। प्रशिक्षण पांच दिन तक चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:07 AM (IST)
कच्ची मिट्टी के समान होते हैं बच्चों, संवरना शिक्षकों का कार्य: रविशंकर सिंह
कच्ची मिट्टी के समान होते हैं बच्चों, संवरना शिक्षकों का कार्य: रविशंकर सिंह

बुलंदशहर, जेएनएन। सिकंदराबाद विकास क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का निष्ठा प्रशिक्षण के चौथे बैंस का शुभारंभ किया गया। प्रशिक्षण पांच दिन तक चलेगा।

स्वामी दयाल ला कालेज में सोमवार को आयोजित निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसडीएम रविशंकर सिंह व प्रशिक्षु एसडीएम मोनिका सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के समीप दीप प्रज्जवलित कर किया। एसडीएम रविशंकर सिंह ने शिक्षकों से कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी के समान होते हैं। जिनके भविष्य को संवारने का कार्य शिक्षकों का होता है। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी शिक्षकों से अपील कि वे नई तकनीक से बच्चों को शिक्षा दे। प्रशिक्षुक एसडीएम मोनिका सिंह ने कंप्यूटर व प्रोजेक्टर के माध्यम से चल रहे प्रशिक्षण की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। साथ ही शिक्षकों से निष्ठा के साथ कार्य करने को कहा। खंड शिक्षा अधिकारी महेश चंद पटेल ने बताया कि प्रशिक्षण 5 दिन तक चलेगा। जिसमें शिक्षकों को उन्नति के लिए राष्ट्रीय पहल के तहत मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रस्तावित व प्रायोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम निष्ठा के अंतर्गत विद्यार्थी केंद्रित गतिविधियों पर आधारित प्रशिक्षण दिया जाएगा। संचालन मनोज शर्मा ने किया। इस मौके पर अल्का रानी, लोकेश नागर, अजय कुमार, पुष्पा यादव, चित्रा बंसल समेत शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी