प्रदूषण फैलाने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : एडीएम

जिले में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए एडीएम वित्त एवं राजस्व ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सभी अधिकारियों को कूड़ा-करकट फसल अवशेष आदि धुआं फैलाकर प्रदूषण बढ़ाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 10:42 PM (IST)
प्रदूषण फैलाने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : एडीएम
प्रदूषण फैलाने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : एडीएम

जेएनएन, बुलंदशहर। जिले में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए एडीएम वित्त एवं राजस्व ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सभी अधिकारियों को कूड़ा-करकट, फसल अवशेष आदि धुआं फैलाकर प्रदूषण बढ़ाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

एडीएम वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार सिंघल ने कहा कि अधिकारी क्षेत्रों में जाकर कूड़ा-करकट, पराली, फसल अवशेष, कोयला भट्ठी आदि से प्रदूषण फैला रहे लोगों को जागरूक करें। इसके बावजूद भी कोई नहीं मानता है तो उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाकर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाए। प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए निर्माण कर धूल उड़ाने वालों पर भी कार्रवाई करें। साथ ही निर्देशित करें कि वह इस तरह निर्माण की व्यवस्था करें। जिससे धूल न उड़े। परिवहन विभाग के अफसरों से कहा कि धुआं उगल रहे पुराने वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की जाए। हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी हालत में कूड़ा आदि जलाकर प्रदूषण न फैलाया जाए। बैठक में परिवहन विभाग, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, जल निगम, वन विभाग, कृषि विभाग आदि विभागों के अधिकारी रहे।

chat bot
आपका साथी