होमगार्ड को एसएसपी ने किया सम्मानित

कोतवाली नगर में तैनात दो होमगार्ड की सक्रियता की वजह से चोरी का माल चंद मिनटों बाद ही बरामद हो गया। सुबह चार बजे संदिग्ध वैगनआर कार को रुकवाया तो आरोपित गाड़ी छोड़ भागे। एसएसपी ने दोनों होमगार्ड को दो-दो हजार रुपये का इनाम देकर सम्मानित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 11:24 PM (IST)
होमगार्ड को एसएसपी ने किया सम्मानित
होमगार्ड को एसएसपी ने किया सम्मानित

जेएनएन, बुलंदशहर। कोतवाली नगर में तैनात दो होमगार्ड की सक्रियता की वजह से चोरी का माल चंद मिनटों बाद ही बरामद हो गया। सुबह चार बजे संदिग्ध वैगनआर कार को रुकवाया तो आरोपित गाड़ी छोड़ भागे। एसएसपी ने दोनों होमगार्ड को दो-दो हजार रुपये का इनाम देकर सम्मानित किया है।

कोतवाली में तैनात होमगार्ड ओमपाल और कुंवरपाल की ड्यूटी मंगलवार रात फैंटम-आठ पर थी। दोनों अपने क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। सुबह करीब चार बजे जब वह आवास विकास कालोनी के पास पहुंचे तो संदिग्ध वैगनआर कार सामने से आ रही थी। कार बेतरतीब ढंग से चल रही थी। रुकने का इशारा किया तो कार चालक ने स्पीड तेज कर दी। इसके बाद होमगार्ड ने भी बाइक पीछे लगा दी। खुद को घिरा देख चोरों ने कार को मामन चुंगी के पास छोड़ दिया और फरार हो गए। कार की तलाशी ली तो उसमें दो बैट्री, दो इन्वर्टर, एक एलइडी, एक रूम हीटर, एक म्यूजिक सिस्टम आदि था। थाने पर सूचना दी तो पुलिस टीम पहुंची। आवास विकास क्षेत्र में पता किया तो तीन घरों में चोरी की जानकारी हुई। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने दोनों होमगार्ड को दो-दो हजार रुपये नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

राज्यपाल ने सीएमओ को किया पुरस्कृत

जिले में कोरोना की चेन तोड़ने और वायरस को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पूरी मेहनत की। अन्य जिलों की तुलना में बुलंदशहर जिले में इसका असर देखने को भी मिला। इसके लिए महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन ने सीएमओ भवतोष शंखधर को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया।

राज्यपाल ने शहर की अर्बन पीएचसी की एएनएम बबीता और गिरधारी नगर पीएचसी की आशा रेशमा को प्रशस्तिपत्र दिया। सीएमओ ने बताया कि खुर्जा कार्यक्रम के दौरान आईं राज्यपाल ने जिले में कोरोना की स्थिति के बार में पता किया। कितने मौत, कितने एक्टिव मरीज समेत कई जानकारी ली। इसके बाद पुन: बुलाकर प्रशस्त्रि दिया। सीएमओ ने बताया कि ये सम्मान पूरे स्वास्थ्य विभाग का है। स्टाफ और डाक्टरों ने सीएमओ को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी