भावी प्रधान की पर्ची पर जीतगढ़ी में बंट रहा था मौत का सामान

पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं। गली मोहल्लों और चौपालों पर ग्राम प्रधान की दावेदारी को लेकर चर्चाएं आम हो रही हैं। पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा एक व्यक्ति वोटरों को रिझाने के लिए एक माह से शराब परोस रहा था। इसकी पर्ची पर ही उसका भतीजा वोटरों को निश्शुल्क शराब मुहैया कराता था। पुलिस ने आरोपित उम्मीदवार को हिरासत में लेकर उसके भतीजे को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 10:39 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 10:39 AM (IST)
भावी प्रधान की पर्ची पर जीतगढ़ी में बंट रहा था मौत का सामान
भावी प्रधान की पर्ची पर जीतगढ़ी में बंट रहा था मौत का सामान

जेएनएन, बुलंदशहर। पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं। गली, मोहल्लों और चौपालों पर ग्राम प्रधान की दावेदारी को लेकर चर्चाएं आम हो रही हैं। पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा एक व्यक्ति वोटरों को रिझाने के लिए एक माह से शराब परोस रहा था। इसकी पर्ची पर ही उसका भतीजा वोटरों को निश्शुल्क शराब मुहैया कराता था। पुलिस ने आरोपित उम्मीदवार को हिरासत में लेकर उसके भतीजे को गिरफ्तार कर लिया। इसी शराब से गांव में मौत का सिलसिला शुरू हुआ है।

जीतगढ़ी गांव दलित बहुल है, जिसकी जनसंख्या तीन हजार और वोटर एक हजार 400 हैं। अधिकांश लोग मजदूरपेशा हैं। इसी गांव का एक व्यक्ति ग्राम प्रधान चुनाव की तैयारियों में जुटा है। दीपावली, भैयादूज, मकर सक्रांति आदि त्योहारों की बधाई देने के लिए उम्मीदवार ने गांव की गलियों, चौराहों और घरों पर बधाई संदेश के फोटो सहित पोस्टर चस्पा कराए हैं। एक मृतक की पत्नी ने पुलिस और जिला प्रशासन की टीम के सामने बिलखते हुए भावी उम्मीदवार पर जहरीली शराब परोसने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधान चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा एक व्यक्ति वोटरों को पर्ची देता था, जिस पर वोटर का नाम और पव्वों की संख्या लिखता था। उम्मीदवार की भाभी और भतीजा समर्थकों को इसी पर्ची पर शराब देते थे। इस बार जहरीली शराब आपूर्ति ने उम्मीदवार और उसके भतीजे की करतूतों का राजफाश कर दिया है।

कुलदीप ही नहीं ये भी हैं मौत के सौदागर

कुलदीप जीतगढ़ी गांव में ही रहता है और देसी शराब सस्ती दरों पर लाकर 10 रुपये प्रति पव्वे का लाभ पर ग्रामीणों को बेच देता था। इसकी मां भी बेटे की करतूत में शामिल थी। इसके साथ ही गांव का ही एक युवक भी वोटरों को शराब आपूर्ति करता था। पुलिस ने कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसकी मां और युवक की पत्नी को हिरासत में ले रखा है।

इनका कहना है..

ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे व्यक्ति पर मृतक के स्वजन ने जहरीली शराब बंटवाने का आरोप लगाया है। फिलहाल युवक को हिरासत में ले रखा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

-रवि शंकर सिंह, एसडीएम, सिकंदराबाद।

chat bot
आपका साथी