आदर्श आचार संहिता लागू होते ही खाकी अलर्ट, कप्तान ने दिए आदेश

रविवार शाम को आदर्श आचार संहिता लागू होते ही कप्तान से सभी थानेदारों को अलर्ट कर दिया। उन्होंने चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Mar 2019 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 10 Mar 2019 10:17 PM (IST)
आदर्श आचार संहिता लागू होते ही खाकी अलर्ट, कप्तान ने दिए आदेश
आदर्श आचार संहिता लागू होते ही खाकी अलर्ट, कप्तान ने दिए आदेश

बुलंदशहर: रविवार शाम को आदर्श आचार संहिता लागू होते ही कप्तान से सभी थानेदारों को अलर्ट कर दिया। उन्होंने चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए हैं। चुनाव के लिए बनाए गए ब्लू प्रिट पर थानेदारों को सख्ती से पालन करने के निर्देश कप्तान ने दे दिए हैं।

आचार संहिता लागू होते ही एसएसपी एन. कोलांचि ने सभी थानेदारों के अलर्ट कर दिया है। हालांकि चुनाव के दौरान पुलिस के पास खुला अधिकार होगा, लेकिन इस पर नजर रखने के लिए एसएसपी ने एसपी सिटी व एसपी देहात के नेतृत्व में अलग से टीम गठित की है, ताकि किसी निर्दोष व्यक्ति का थानेदार उत्पीड़न ने करे सके।

एसएसपी एन. कोलांचि ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिले के सभी थानेदारों को शराब माफिया के साथ-साथ अवैध हथियारों की सप्लाई करने वालों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव को देखते हुई सभी शस्त्रधारकों के लाइसेंस जमा करने के लिए निर्देश भी थानेदारों को दे दिए गए हैं। चिह्नित किए गए असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी, चुनाव के दौरान बिना कागजातों के पैसा लेकर जाने वाले लोगों की चेकिग के लिए अलग से टीम बनाई गई है। सरकारी व प्राइवेट भवनों पर लगे नेताओं के होर्डिंग उतराने का अभियान भी चलेगा। एसएसपी ने बताया कि पूर्व के चुनाव में बवाल करने के लिए चिह्नित किए गए असमाजिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई व मुचलके भरने की कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए पुलिस आफिस में चुनाव सेल गठित कर दिया गया है। मतदान के दौरान संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी