सर्विलांस टीम का वेतन रोकने के निर्देश

पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस सभागार में गुरुवार को जिले के नोडल अधिकारी एवं आवास आयुक्त अजय चौहान ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए अफसरों के साथ बैठक की। सीएमओ को सर्वे कार्य जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 06:10 AM (IST)
सर्विलांस टीम का वेतन रोकने के निर्देश
सर्विलांस टीम का वेतन रोकने के निर्देश

बुलंदशहर, जेएनएन। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस सभागार में गुरुवार को जिले के नोडल अधिकारी एवं आवास आयुक्त अजय चौहान ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए अफसरों के साथ बैठक की। सीएमओ को सर्वे कार्य जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। वहीं एडीएम प्रशासन को सर्विलांस टीम का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी अजय चौहान ने कहा कि खुर्जा, सिकंदराबाद, देवीपुरा में बार बार केस क्यों निकल रहे हैं। उनके द्वारा देवीपुरा का स्वयं निरीक्षण किया गया तो कुछ परिवारों द्वारा बताया गया कि सर्वे टीम द्वारा एक बार ही सर्वे किया गया है। सर्वे टीम ने कोरोना बचाव के स्टीकर प्रत्येक घर पर नहीं लगाए गए हैं। इस पर एडीएम प्रशासन को निर्देश दिए कि संबंधित सर्वे टीम के विरुद्ध कार्यवाही कर अग्रिम आदेशों तक वेतन रोका जाए। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि वह अपनी सभी टीमों को निर्देशित करें कि जहां पर जिसका जो टेस्ट कराया जाएं, वहां पर एक चिन्ह अवश्य बनाया जाए। सभी ईओ तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंटेंमेंट जोन में विशेष निगरानी रखें ताकि समय से स्थिति को नियंत्रण में किया जा सके। उधर, नोडल अधिकारी ने संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए सभी ईओ को विस्तृत रूप से कार्ययोजना तैयार कराने के निर्देश दिए। ऐसे नल जिनका पानी पीने योग्य नहीं है उन नलों पर लाल रंग से लिखवाने के निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के संबंध में कहा कि गुणवत्ता की चेकिग कराई जाए। जलभराव होने पर एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाएं। सीएमओ ने बताया कि प्रत्येक स्वास्थ्य केन्द्र पर रैपिड एक्शन फोर्स बनाई गई है। प्रभारी चिकित्साधिकारी की जिम्मेदारी तय करें कि उनके क्षेत्रों में मलेरिया तथा डायरिया होने की स्थिति उत्पन्न न होने पाए। इस दौरान डीएम रविंद्र कुमार, सीडीओ अभिषेक पांडे एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार, सीएमओ डा. भवतोष शंखधर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी