सफाई को लेकर ठेकेदार और सुपरवाइजर का घेराव

बुलंदशहर : पाइप लाइन फटने को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद विकास नगर ताज मस्जिद वाली गली की महिलाएं सफाई

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
सफाई को लेकर ठेकेदार और सुपरवाइजर का घेराव

बुलंदशहर : पाइप लाइन फटने को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद विकास नगर ताज मस्जिद वाली गली की महिलाएं सफाई न होने पर बिफर पड़ीं। उन्होंने सफाई ठेकेदार और सुपरवाइजर का घेराव किया। मोहल्ले के लोगों की उनसे तीखी नोक-झोंक भी हुई।

अनूपशहर रोड स्थित वार्ड 7 के मोहल्ला विकास नगर की ताज मस्जिद वाली गली के लोग शुक्रवार सुबह-सुबह ही बिफर पड़े। पहले कई दिनों से पेयजल पाइप लाइन फटी हुई थी। अब सफाई का मसला। बताया गया कि किसी ने ईओ को फोन कर अवगत कराया कि अनूपशहर रोड इलाके में सफाई नहीं हो रही है। चूंकि यह इलाका ठेका पद्धति के सफाई कर्मचारियों के हवाले है, लिहाजा ठेकेदार धर्मेद्र और प्राइवेट सुपरवाइजर सुखवीर मौके पर पहुंचे। मोहल्ले वालों के अनुसार शिकायत से खफा ठेकेदार और सुपरवाइजर अभद्रता पर उतारू हो गए। इससे महिलाएं बिफर पड़ीं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि काम नहीं हो पा रहा है तो चूड़ियां पहनकर घर में बैठ जाओ। दोनों का घेराव कर लिया।

मामला बढ़ता देख धर्मेंद्र तो वहां चलते बने, मगर सुपरवाइजर को लोगों ने बंधक बना लिया। मोहल्ले के लोगों का कहना था कि पालिका में इस वार्ड के लिए सफाईकर्मी ज्यादा दिखा रखे हैं, जबकि मौके पर सभी नहीं पहुंचते हैं। उन्हें खुद ही सफाई करनी पड़ती है। कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। काफी देर बाद उन्होंने सुपरवाइजर को छोड़ा। बता दें कि गुरुवार को बोर्ड बैठक में वार्ड सभासद प्रीति पाठक सफाई के मसले को लेकर इस्तीफे तक की चेतावनी दे चुकी हैं।

सफाई निरीक्षक राजकुमार का कहना है कि उन्हें भी मीडिया से ही जानकारी हुई है। उस इलाके में ठेका पद्धति से सफाई होती है। यह बात गले नहीं उतरती कि महीने भर से सफाई नहीं हुई है। ऐसा होने पर गंदगी का अंबार लग जाता। विरोध जताने वालों में नाजमा, मुनीश, जमीला, हसीना, रूबीना, साहिबा, मुबीना, मुन्नी, खैरुन्निशां, सन्नो, उमरी, आस मोहम्मद, शमसुद्दीन, सगीर, इस्लाम, खलील, सबलू आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी