देश में चरम पर पहुंची चुकी बेरोजगारी

राष्ट्रीय लोकदल के चौपाल पर चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत मंगलवार को मोहल्ला काजीपाड़ा में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि रालोद के पूर्व जिला अध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा कि युवा रोजगार के लिए परेशान है। बेरोजगारी चरम पर पहुंच चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Jan 2022 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jan 2022 10:06 PM (IST)
देश में चरम पर पहुंची चुकी बेरोजगारी
देश में चरम पर पहुंची चुकी बेरोजगारी

बिजनौर, टीम जागरण। राष्ट्रीय लोकदल के चौपाल पर चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत मंगलवार को मोहल्ला काजीपाड़ा में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि रालोद के पूर्व जिला अध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा कि युवा रोजगार के लिए परेशान है। बेरोजगारी चरम पर पहुंच चुकी है।

मोहल्ला काजीपाड़ा में आयेाजित बैठक में राहुल सिंह ने कहा कि बेरोजगारी चार माह के चरम पर पहुंच चुकी है। देश की बेरोजगारी पर दिसंबर माह में 7.9 पर पहुंच गई। बेरोजगारी के मामले में शहरों की स्थिति ज्यादा खराब है, जहां बेरोजगारी दर 7.3 तीन प्रतिशत है, जबकि ग्रामीण इलाकों में बेरोजगारी दर सात पॉइंट 28 है। देश का नौजवान बेरोजगार घूम रहा है और योगी मोदी से पूछ रहे है कि आठ वर्ष में 16 करोड़ रोजगार यानि प्रति वर्ष दो करोड़ देने के वायदे के अनुसार रोजगार कहां है। मोदी सरकार ने युवाओं को दर-दर ठोकरे खाने के लिए छोड़ दिया है। मोदी मेरठ में गन्ने के भुगतान की मंडी की घोषणा कर किसानों का मजाक उड़ा रहे हैं। जबकि गत वर्ष का कई मिलो पर 2000 करोड़ अभी बकाया है। किसानों की फसल पालतू एवं जंगली जानवर नष्ट कर रहे हैं और योगी सरकार चैन की बंसी बजा रही है। बैठक की अध्यक्षता वाजिद अहमद ने की। संचालन बलजीत सिंह शास्त्री ने किया। आयोजक युवा रालोद नगर अध्यक्ष मोहम्मद साहिल रहे। बैठक में हाजी अनीस, शब्बन अहमद, शकील अहमद, अफजाल, यासर, खालिद रहमानी, अलमान युसूफ, वकील अहमद, हिमांशु चौधरी, अभिनव चौधरी, प्रशांत, अनुज डबास, प्रीतम सिंह संजीव प्रधान आदि उपस्थित रहे

chat bot
आपका साथी