आठ दिसंबर को धामपुर पहुंचेगी जनसंख्या नियंत्रण रथयात्रा

लगातार बढ़ रही जनसंख्या और घटते हुए संसाधनों को देखते हुए जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पिछले आठ वर्षों से जनसंख्या नियंत्रण के लिए भारत सरकार से विभिन्न माध्यमों से मांग करता चला रहा है। इसको लेकर देश के अंदर सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द लागू करने की मांग को लेकर प्रदेश स्तरीय एक रथयात्रा शुरू की गई है। यह रथयात्रा आठ दिसंबर को धामपुर पहुंचेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:18 PM (IST)
आठ दिसंबर को धामपुर पहुंचेगी जनसंख्या नियंत्रण रथयात्रा
आठ दिसंबर को धामपुर पहुंचेगी जनसंख्या नियंत्रण रथयात्रा

बिजनौर, टीम जागरण। लगातार बढ़ रही जनसंख्या और घटते हुए संसाधनों को देखते हुए जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पिछले आठ वर्षों से जनसंख्या नियंत्रण के लिए भारत सरकार से विभिन्न माध्यमों से मांग करता चला रहा है। इसको लेकर देश के अंदर सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द लागू करने की मांग को लेकर प्रदेश स्तरीय एक रथयात्रा शुरू की गई है। यह रथयात्रा आठ दिसंबर को धामपुर पहुंचेगी।

रविवार को जनसंख्या फाउंडेशन की स्थानीय इकाई की मोहल्ला क्षत्रियनगर में बैठक हुई। इस मौके पर पदाधिकारियों ने बताया कि चार दिसंबर को जनसंख्या नियंत्रण रथयात्रा गाजियाबाद से प्रारंभ हो चुकी है। यह यात्रा आठ दिसंबर को धामपुर पहुंचेगी। प्रदेशभर के 66 जिलों में यह रथयात्रा भ्रमण करेगी, जिसमें लोगों को जागरुक करते हुए सरकार से भी जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करवाने की मांग की जाएगी। धामपुर निवासी फाउंडेशन के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य डा. एसके राजपूत ने बताया कि यह यात्रा आठ दिसंबर को धामपुर पहुंचेगी। रथयात्रा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी व राष्ट्रीय संयोजक ममता सहगल सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी तथा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शामिल रहेंगे। प्रतियोगिता में मनीषा ने किया बेस्ट अवार्ड हासिल

संवाद सूत्र, पैजनिया : राष्ट्रीय स्तर की आनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता में टाप 20 विनर्स आर्टिस्ट की श्रेणी में शामिल होकर गांव लाडनपुर निवासी मनीषा गुप्ता ने बेस्ट आर्टिस्ट्स का अवार्ड हासिल किया है। दिल्ली में हुए सम्मान समारोह में मनीषा गुप्ता को बेस्ट आर्टिस्ट अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है।

हल्दौर ब्लाक क्षेत्र के गांव लाडनपुर निवासी आनंद प्रकाश गुप्ता की पुत्री मनीषा गुप्ता को चित्रकारी का शौक है और उसने एसएम आर्ट ग्रुप दिल्ली द्वारा आनलाइन आयोजित राष्ट्रीय स्तर की चित्रकला प्रतियोगिता में टाप 20 विनर आर्टिस्ट की श्रेणी में प्रतिभाग कर बेस्ट आर्टिस्ट का अवार्ड हासिल किया है। मनीषा गुप्ता ने महात्मा ज्योतिबा फुले विश्वविद्यालय से वर्ष 2014 में एमए में कला विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर यूनिवर्सिटी टाप की थी। मनीषा गुप्ता दिल्ली की एक आर्ट एकेडमी में आर्ट टीचर है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

chat bot
आपका साथी