गरीब किसान का बेटा बना डाक्टर

नींदड़ू क्षेत्र में प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है ना ही कोई भी परेशानी उसे रोक सकती है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गांव नींदड़ू के गरीब किसान फिरासत का बेटा मोहम्मद रिजवान है। गांव नींदड़ू के मोहल्ला सादात निवासी किसान फिरासत अली उर्फ बाबू के बेटे मोहम्मद रिजवान ने इसी वर्ष रूस के बिश्केक स्थित इंटरनेशनल स्कूल आफ मेडिसिन से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 06:44 PM (IST)
गरीब किसान का बेटा बना डाक्टर
गरीब किसान का बेटा बना डाक्टर

बिजनौर, जेएनएन। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है ना ही कोई भी परेशानी उसे रोक सकती है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गांव नींदड़ू के गरीब किसान फिरासत का बेटा मोहम्मद रिजवान है। गांव नींदड़ू के मोहल्ला सादात निवासी किसान फिरासत अली उर्फ बाबू के बेटे मोहम्मद रिजवान ने इसी वर्ष रूस के बिश्केक स्थित इंटरनेशनल स्कूल आफ मेडिसिन से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है। रिजवान गांव का एक मात्र युवक है जो एमबीबीएस डाक्टर बना है। शुक्रवार को गांव पहुंचने पर मोहम्मद रिजवान के परिवार में खुशी का माहौल रहा, ग्रामीणों ने घर पहुंचकर उसका स्वागत किया। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से होने के बाद भी रिजवान ने अपना सपना पूरा किया है। उन्होंने लोन लेकर अपनी पूरी पढ़ाई की है। रिजवान ने पिछले माह 18 दिसंबर को मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया का स्क्रीनिग टेस्ट भी पास कर लिया है। पूर्व प्रधान गुलजार अहमद, खुर्शीद अहमद, मिस्बाह, तौसीफ, शमशुल, सईदुल हसन, पप्पू, राहत अली आदि ने घर पहुंच कर मोहम्मद रिजवान का स्वागत किया।

टीवी रियलिटी शो में चयन होने पर मनीष को किया सम्मानित

किरतपुर क्षेत्र में श्री देवाशंकर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के पूर्व छात्र मनीष के टीवी रियलिटी शो में चयन होने तथा शार्ट मूवी रिस्की लवर में गायन करने पर विद्यालय में स्वागत किया गया। शनिवार को श्री देवाशंकर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में आयोजित स्वागत समारोह में प्रबंध समिति के अध्यक्ष डा.छतरपाल सिंह ने विद्यालय के पूर्व छात्र मनीष को ट्राफी देकर सम्मानित किया। मनीष पुत्र जगजीवन सिंह निवासी मोहल्ला लाडपुरा ने बताया कि इंडियन टेलेंट फाइट सीजन टू टीवी रियलिटी शो की आनलाइन प्रतियोगिता में उन्हें चौथा स्थान मिला था। उनका इस सीरियल के लिए चयन हो गया है। यह जल्द ही शुरू होगा। शार्ट फिल्म रिस्की लवर में उन्होंने गाना गाया है। मनीष ने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षिका सृष्टि तथा अपने मौसा ऋषिपाल को दिया है। मनीष का कहना है कि उनका सपना पा‌र्श्व गायक बनना है। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य रामकरण सिंह दक्ष, महेश राजपूत, ललित राजपूत, टीकम सिंह, अशोक कुमार तथा नूरपुर विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य वीर सिंह ने विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी