एसपी ने दिए ट्रैफिक प्लान में सुधार के निर्देश

बिजनौर नजीबाबाद से आने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसों के बाइपास से निकालने जाने पर यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए हैं। इस दौरान एक चौराहे से बस गुजारने की कवायद शुरू की जा रही है। इससे निर्णय से जल्द ही यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 09:25 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:25 PM (IST)
एसपी ने दिए ट्रैफिक प्लान में सुधार के निर्देश
एसपी ने दिए ट्रैफिक प्लान में सुधार के निर्देश

बिजनौर : नजीबाबाद से आने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसों के बाइपास से निकालने जाने पर यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए हैं। इस दौरान एक चौराहे से बस गुजारने की कवायद शुरू की जा रही है। इससे निर्णय से जल्द ही यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है।

पिछले दिनों एसपी ने जिले में ट्रैफिक प्लान तैयार किया था। प्लान का उद्देश्य जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बड़े वाहनों की आवाजाही में फेरबदल किया था। नजीबाबाद से आने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसों को सेंट मैरी चौराहे से बाइपास से बैराज रोड होते हुए रोडवेज बस स्टैंड ले जाया जा रहा है। इससे नजीबाबाद रोड, शास्त्री चौक व जजी चौक पर उतरने वाले सवारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। छात्र-छात्राएं व कामगार लोग परेशान थे। जजी में आने वाले अधिवक्ताओं को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा था। इस व्यवस्था में सुधार के लिए यात्रियों की ओर से मांग उठाई जा रही थी। एसपी ने समस्या को देखते हुए अधीनस्थों को ट्रैफिक व्यवस्था का मंथन कर सुधार करने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही नजीबाबाद की ओर से संचालक होने बसों के रूट में जल्द ही फेरबदल हो सकता है। सीओ सिटी महेश कुमार ने बताया कि ट्रैफिक प्लान का मंथन किया जा रहा है।

रोडवेज के एआरएम ने सीधी बस संचालन की मांग उठाई

नए ट्रैफिक प्लान से यात्रियों को ही नहीं रोडवेज अधिकारियों व चालकों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। जहां बसों का फेरा दस किमी से अधिक बढ़ रहा है, वहीं रोडवेज चालकों के लिए तेल औसत को हासिल करना कठिन हो रहा है। इस पर रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने भी सीओ ट्रैफिक से बसों को शास्त्री चौक या मंडावर रोड से संचालित करने की मांग उठाई है। ताकि यात्रियों को असुविधा न हो।

chat bot
आपका साथी