दुकान में लगी आग, अग्निशमन की गाड़ी पर पथराव-तोड़फोड़

बिजनौर: नगर के बुखारा में संत रविदास मंदिर के थोड़ी दूरी पर कास्मेटिक की दुकान में लगी आग के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से पहुंचने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। मोहल्लेवासियों ने गाड़ी पर पथराव करने के साथ ही तोड़फोड़ की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 10:29 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 10:29 PM (IST)
दुकान में लगी आग, अग्निशमन की गाड़ी पर पथराव-तोड़फोड़
दुकान में लगी आग, अग्निशमन की गाड़ी पर पथराव-तोड़फोड़

बिजनौर: नगर के बुखारा में संत रविदास मंदिर के थोड़ी दूरी पर कास्मेटिक की दुकान में लगी आग के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से पहुंचने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। मोहल्लेवासियों ने गाड़ी पर पथराव करने के साथ ही तोड़फोड़ की। फायरकर्मियों से हाथापाई व धक्कामुक्की की गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां फटकारी। एसडीएम व सीओ पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लिया है। समाचार लिखे जाने तक अग्निशमन विभाग की तरफ से कोतवाली में तहरीर दी जा रही थी।

बुखारा निवासी दानिश की मोहल्ले में ही कास्मेटिक की दुकान है। बुधवार शाम को दुकान स्वामी जल्दी दुकान बंद कर घर चले गए। इस बीच अचानक शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। दुकान में आग लगने की सूचना मोहल्लेवासियों ने फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर फायरकर्मी सतीश कुमार, चालक तेज ¨सह, विजय ¨सह, सुनील कुमार, विनीत राठी मौके पहुंचे।

गाड़ी के पहुंचने वहां मौजूद भीड़ का गुस्सा फूट पड़ा। भीड़ ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर पथराव व तोड़फोड़ शुरू कर दी। पथराव से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गाड़ी देर से पहुंचने का आरोप लगाते हुए अग्निशमन कर्मचारियों से भी हाथापाई की। किसी तरह से फायरकर्मियों ने आग बुझाई। हालांकि दुकानदार के मुताबिक, तब तक दुकान में रखा करीब दस लाख रुपये का सामान जल गया। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को शांत किया। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष कुमार राय ने फायरकर्मियों के साथ कोतवाली पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी।

सीओ नगर महेश कुमार ने बताया कि दो आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

नगीना व नजीबाबाद वापस लौटाई

शहर में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड ने नगीना व नजीबाबाद की फायर गाड़ियों को बुलवा लिया। हालांकि दोनों गाड़ियों के पहुंचने तक आग पर काबू पा लिया गया है। इसके बाद दोनों गाड़ियों को वापस लौटा दिया गया।

खेड़की से आने में लगेगा 15-20 मिनट

आग की घटना के बाद देर से पहुंचने के आरोपों पर फायर कर्मियों का कहना है कि गांव खेड़की में फायर आफिस शहर से काफी दूर है। सूचना मिलते ही फायरकर्मी गाड़ी लेकर मौके के लिए रवाना हो गए, लेकिन फायर आफिस से बुखारा बाइपास से पहुंचने के कारण देर हुई। शहर में ट्रैफिक भी था।

chat bot
आपका साथी