गुस्साए किसानों ने जलाई गन्ने की होली

भाकियू अंबावत के बैनर तले दर्जनों गांवों के किसानों ने सोमवार दोपहर गांव पुठ्ठा स्थित क्रय केंद्र पर गन्ने की होली जलाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:04 AM (IST)
गुस्साए किसानों ने जलाई गन्ने की होली
गुस्साए किसानों ने जलाई गन्ने की होली

बिजनौर, जेएनएन। भाकियू अंबावत के बैनर तले दर्जनों गांवों के किसानों ने सोमवार दोपहर गांव पुठ्ठा स्थित क्रय केंद्र पर गन्ने की होली जलाई। किसान गन्ने का मूल्य 500 रुपये प्रति कुंतल घोषित करने की मांग कर रहे थे।

हल्दौर-हीमपुर दीपा मार्ग स्थित ग्राम पुठ्ठा में बिलाई शुगर मिल के गन्ना क्रय केंद्र पर किसान सोमवार को एकत्र हुए। यहां उन्होंने प्रदेश सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए क्रय केंद्र पर गन्ने की होली जलाई। इस मौके पर हुई पंचायत में भारतीय किसान यूनियन अंबावत के जिला संरक्षक किसान चौधरी परसराम सिंह, जिला महासचिव देवराज सिंह का कहना था कि बिलाई शुगर मिल ने पिछले वर्ष का किसानों का गन्ना भुगतान अभी तक नहीं किया। बाद में संगठन की ओर से गन्ने का मूल्य 500 रुपये कुंतल करने, किसान की 60 वर्ष की आयु पर पेंशन दिलाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में अमित कुमार, देवराज सिंह, हाजी नसीर, तौफीक, अमन सिंह, नितिन कुमार, धन्नी सिंह, मो उमरदीन, घासी सिंह, सुभाष कुमार, बलराम सिंह, छुटके सिंह आदि किसान उपस्थित रहे। किसानों के उत्पीड़न की निदा

संसू, रायपुर सादात: भाकियू टिकैत की सोमवार को बिजलीघर में हुई पंचायत में यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष डा. धर्मवीर सिंह ने कहा कि किसान आर्थिक रूप से परेशान हैं। अब किसानों को अपने खेत मे पत्ती जलाने पर परेशान किया जा रहा है। आरोप है कि नगीना देहात थाने के कुछ सिपाही जानबूझकर किसानों का शोषण कर रहे है। पंचायत में बिजली के बिल सही कराने, घटतौली पर रोक लगाने, गन्ना मूल्य दिलाने की मांग की गई। पंचायत में वीरसिंह डवास, विनोद परमार, हाजी अहसान, लियाकत मलिक, मुकेश, सरताज, विपिन ,गौरव कुमार, भूदेव शर्मा, आदि सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे। अध्यक्षता सरदार हीरासिंह व संचालन डॉक्टर देवेंद्र चौहान ने किया। थाने के गेट पर

गन्ने की होली

संसू, कोतवाली देहात: भाकियू की सोमवार को हुई पंचायत में मासिक पंचायत में इस साल गन्ना मूल्य में वृद्धि ना किए जाने का मुद्दा छाया रहा। इसके बाद किसानों ने थाने के गेट पर प्रदर्शन किया। बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने थाना के मुख्य गेट के बाहर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए गन्ने की होली जलाई। पंचायत की समाप्ति पर किसानों ने थाने के गेट के बाहर गन्ने की होली जलाई गई। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष चौधरी समर पाल सिंह, दिपेश राठी, चौधरी सुरपाल सिंह, नितिन सिरोही, आलोक चौहान, अब्दुल गफ्फार, बलजीत सिंह, रविद्र सिंह, लोकेंद्र सिंह, मदन सिंह समेत सैकड़ों किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी