बसपा ने घोषित की उम्मीदवार की सूची

जेएनएन बिजनौर बहुजन समाज पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:57 PM (IST)
बसपा ने घोषित की उम्मीदवार की सूची
बसपा ने घोषित की उम्मीदवार की सूची

जेएनएन, बिजनौर : बहुजन समाज पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची में पूर्व विधायक की बेटी स्वाति वीरा, जितेंद्र सागर समेत कई दिग्गज शामिल है। बसपा सुप्रीमों की मायावती के निर्देशानुसार प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन, सांसद नगीना गिरीशचंद, मुख्य सेक्टर प्रभारी डा. रणविजय सिंह, साजिद सैफी एवं जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने शु्क्रवार को प्रेस रिलीज जारी कर जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची में पूर्व विधायक रूचि वीरा की पुत्री स्वाति वीरा, राकेश पहलवान, जितेंद्र सागर, नंदराम प्रजापति, भूपेंद्र सिंह तोमर शामिल है। जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह का कहना है कि उम्मीदवारों की सूची में समाज के सभी वर्गों को शामिल करने का प्रयास किया गया है।

मतदाताओं को रिझाने में लगे प्रत्याशी

जेएनएन, बिजनौर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामंकन कराने के बाद अब उम्मीदवारों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए नए-नए तरीके अपनाने शुरू कर दिए है। देहात में मतदाताओं को कोई रसगुल्ले, तो कोई बिरयानी खिला रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को रसगुल्ले बांटते हुए एक प्रत्याशी के समर्थक को पकड़ लिया।

बेगावाला पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत बुरहानुद्दीनपुर में मतदाताओं को रसगुल्ले बांटते हुए एक प्रत्याशी के दो समर्थक दबोच लिए। पुलिस की इस कार्यवाही से अन्य प्रत्याशियों में हड़कम्प मच गया। प्रधान पद पर नामांकन कराने के बाद जैसे मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई स्कीम आयी हो। प्रत्याशी मतदातों को अपनी ओर खींचने के लिए पैसे, रसगुल्ले, बिरयानी व मदिरा पिलाने में लगे हुए रहे है। कुछ प्रत्याशियों ने तो अपने घर के आसपास टेंट लगाकर दावतें शुरू कर दी है। एक ओर कोरोना को लेकर अधिकारी दिशा-निर्देश दे रही है। वही दूसरी ओर ग्राम पंचायतों में आचार सहिता का उलंघन किया जा रहा है। देर रात तक क्षेत्र के गांवों में दावतों का सिलसिला जारी रहता है। उधर चौकी इंचार्ज कुलदीप राणा का कहना है कि पकड़े ग्रामीणों को भविष्य में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना करने की हिदायत देकर छोड़ दिया है।

chat bot
आपका साथी