तो बिजली की रोशनी के जगमगाएंगे आंगनबाड़ी केंद्र

सब ठीक रहा तो आंगनबाड़ी केंद्र बिजली की रोशनी से जगमगाते नजर आएंगे। विद्युतीकरण योजना के तहत महकमा ने 230 केंद्रों पर विद्युतीकरण कराने का प्रस्ताव तैयार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 06:07 AM (IST)
तो बिजली की रोशनी के जगमगाएंगे आंगनबाड़ी केंद्र
तो बिजली की रोशनी के जगमगाएंगे आंगनबाड़ी केंद्र

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : सब ठीक रहा तो आंगनबाड़ी केंद्र बिजली की रोशनी से जगमगाते नजर आएंगे। विद्युतीकरण योजना के तहत महकमा ने 230 केंद्रों पर विद्युतीकरण कराने का प्रस्ताव तैयार किया है।

नौनिहालों को पुष्टाहार व स्कूल पूर्व शिक्षा देने के उद्देश्य से बाल विकास विभाग के अंतर्गत कुल 1221 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित किए जा रहे हैं। केंद्रों को सुविधा संपन्न बनाने की कवायद के तहत विभाग अब इनके विद्युतीकरण कराने के प्रयास में लग चुका है। जिला कार्यक्रम अधिकारी राजीव सिंह ने बताया कि कुल 230 केंद्रों का विद्युतीकरण कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। बताया कि विद्युतीकरण के लिए पोल से लेकर केंद्र तक कनेक्शन देने के लिए विद्युत विभाग व केंद्र में वायरिग आदि पर आने वाले खर्च का आगणन कराकर प्रस्ताव को निदेशालय को भेजा जाएगा। निदेशालय से स्वीकृति व बजट मिलने पर विद्युतीकरण कराया जाएगा। बताया कि अन्य ऐसे केंद्रों को भी चिन्हित कर प्रस्ताव तैयार कराए जाएंगे जहां पहले से विद्युतीकरण नहीं कराया गया है।

chat bot
आपका साथी