रेलवे की कार्यदाई संस्था ने मांगा मेगा ब्लाक

एक तरफ जहां प्रदेश सरकार की कार्यदाई संस्था उ. प्रदेश सेतु निगम मुआवजे के अड़पेंच में उलझी हुई है तो दूसरी ओर रेलवे की कार्यदाई संस्था अपने हिस्से का काम समाप्त करने की ओर अग्रसर है। गजिया ओवरब्रिज निर्माण कार्य में रेलवे की कार्यदाई संस्था दोनों पिलर तैयार करने के बाद गर्डर रखने वाली है। इसके लिए रेलवे से मेगा ब्लाक मांगा गया है। कार्यदाई संस्था ने इसके लिए आवेदन कर जनवरी के अंतिम सप्ताह तक ब्लाक की मांग की है। रेलवे द्वारा ब्लाक मिलते ही गर्डर रखने का काम सम्पन्न किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jan 2020 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 06:02 AM (IST)
रेलवे की कार्यदाई संस्था ने मांगा मेगा ब्लाक
रेलवे की कार्यदाई संस्था ने मांगा मेगा ब्लाक

जागरण संवाददाता, भदोही : प्रदेश सरकार की कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश सेतु निगम मुआवजे के पेंच में उलझी हुई है तो दूसरी ओर रेलवे की कार्यदाई संस्था अपने हिस्से का काम समाप्त करने की ओर अग्रसर है। गजिया ओवर ब्रिज निर्माण कार्य में रेलवे की कार्यदाई संस्था दोनों पिलर तैयार करने के बाद गर्डर रखने वाली है। इसके लिए जनवरी के अंतिम सप्ताह तक रेलवे से मेगा ब्लाक मांगा गया है।

रेलवे की कार्यदाई संस्था ने स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो के बाहर सर्कुलेटिग एरिया में कैंप किया है। अत्याधुनिक मशीनों के माध्यम से गर्डर तैयार किया जा रहा है। दो दर्जन कर्मचारियों की टीम इन दिनों वेल्डिग आदि का कार्य कर रही है। रेलवे कंस्ट्रक्शन (आईओडब्ल्यू लखनऊ) के अवर अभियंता सुनील कुमार का कहना है कि जनवरी के पहले दूसरे सप्ताह तक गर्डर तैयार हो जाएगा। बताया कि रेलवे फाटक पर दोनों पिलर तैयार हो गया है। गर्डर चढ़ाने के लिए रेलवे से मेगा ब्लाक मांगा गया है। इसके लिए डिप्टी चीफ इंजीनियर ने परिचालन से संबंधित रेलवे के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है। ब्लाक कब दिया जाएगा यह रेलवे पर निर्भर है। हालांकि कार्यदाई संस्था इसे लिए पूरी तरह तैयार है। बताया कि रेलवे का काम जनवरी का सतही काम लगभग पूरा हो गया। गर्डर आदि रखवा कर स्लैब का निर्माण कर कार्य सम्पन्न कर दिया जाएगा। फरवरी के पहले सप्ताह तक रेलवे अपने संसाधन समेट लेगी।

--------------------

सेतु निगम शुरू करेगी काम

- रेलवे का काम जैसे ही समाप्त होगा सेतु निगम निर्माण कार्य प्रारंभ कर देगी। बताया कि रेलवे द्वारा तैयार स्लैब से ब्रिज को जोड़ने का काम सेतु निगम को करना है। कहा कि उत्तरी छोर पर भले ही मुआवजे का पेंच है लेकिन बीच में कोई बाधा नहीं है। सेतु निगम उनके कार्य सम्पन्न होने का इंतजार कर रही है।

chat bot
आपका साथी