नेताजी के विचार व आदर्शों से सीख लेने की जरूरत

तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा एवं जयहिद जैसे नारों से देशवासियों में राष्ट्र प्रेम का संचार करने वाले नेताजी सुभाषचंद बोस के चित्रों की तीन दिवसीय प्रदर्शनी का सोमवार को समापन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 05:10 PM (IST)
नेताजी के विचार व आदर्शों से सीख लेने की जरूरत
नेताजी के विचार व आदर्शों से सीख लेने की जरूरत

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हे आजादी दूंगा एवं जयहिद जैसे नारों से देशवासियों में राष्ट्र प्रेम का संचार करने वाले नेताजी सुभाषचंद बोस के चित्रों की तीन दिवसीय प्रदर्शनी का सोमवार को समापन किया गया। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चित्रकला विभाग की ओर से आयोजित प्रदर्शनी में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक राजकुमार श्रीवास्तव ने चित्रों का अवलोकन करने के पश्चात समापन की घोषणा की।

उन्होंने नेताजी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा करते हुए कहा कि आजादी में नेताजी के योगदान को कभी भूला नहीं जा सकता। राष्ट्रीय चेतना के लिए ऐसे आयोजनों की अत्यंत आवश्यकता है। नेताजी के विचार व आदर्शों से छात्र-छात्राओं को सीख लेने का संदेश दिया। भूगोल विभागाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र सिंह यादव व हिदी की विभागाध्यक्ष डॉ. किरण शर्मा ने छात्र-छात्राओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी की सराहना की। कहा कि चित्रों में नेताजी के विराट व्यक्तित्व के भाव को उजागर करने का पूरा प्रयास किया गया है। प्रदर्शनी में विद्यासागर, रोमित, आबिदा, काजल, कोमल, तनु, राहुल आदि के द्वारा लगाई गई कलाकृतियां लोगों को आकर्षित करती रहीं। इस मौके पर विभागाध्यक्ष चित्रकला डॉ. रोशन प्रसाद, डॉ. महेंद्र कुमार, डॉ. हेमंत निराला, डॉ. मनोज यादव, डॉ. रविद्र कुमार, डॉ. महेंद्र यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी