आवास दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी

प्रधानमंत्री आवास एवं मुख्यमंत्री आवास दिलाने के नाम पर दलालों ने लाखों का चूना लगा दिया है। भदोही स्थित काशी गोमती बैंक में लाभार्थियों से हस्ताक्षर कराकर लोन करा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 05:48 PM (IST)
आवास दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी
आवास दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : प्रधानमंत्री आवास एवं मुख्यमंत्री आवास दिलाने के नाम पर दलालों ने लाखों का चूना लगा दिया है। भदोही स्थित काशी गोमती बैंक में लाभार्थियों से हस्ताक्षर कराकर लोन करा दिया। जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर, एलडीएम और सीटीओ की टीम गठित कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट तलब की है।

कोतवाली ज्ञानपुर के अजयपुर निवासी चंद्रबली सिंह, बोधी सिंह, पंधारी, हिछलाल, हरिशंकर, कमलाशंकर व नन्हकू पांडेय आदि ने डीएम से शिकायत कर आरोप लगाया कि उनके गांव के ही दलालों ने आवास दिलाने के लिए भदोही स्थित काशी गोमती बैंक में खाता खोलवाया था। कुछ दिन बाद वह कहा कि सभी लाभार्थियों के आवास स्वीकृत हो गया है। खाते से धनराशि निकालकर काम शुरू करा दें। झांसा देकर कागज पर हस्ताक्षर भी करा लिया था। लाभार्थियों को पता चला कि उनके नाम से लोन स्वीकृत कराकर साढ़े तीन-तीन लाख रुपये निकाल लिए हैं। जानकारी होने पर दलालों से बात किया गया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हैं। बैंक कर्मचारी वसूली का दबाव बना रहे हैं। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों की टीम गठित कर जांच कर रिपोर्ट तलब की है। बताया कि रिपोर्ट मिलते ही दलालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी