डाग स्क्वायड संग स्टेशन धमकी पुलिस

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की शाम डाग स्क्वायड के साथ भारी फोर्स पहुंचने से एकबारगी हड़कंप मच गया। स्क्वायड टीम ने स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से व्यापक पूछताछ की जबकि प्रशिक्षित डाग ने यात्रियों के सामानों की पड़ताल की। इस बीच किसी यात्री के पास संदिग्ध अथवा आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। बावजूद इसके अचानक फोर्स के साथ डाग स्क्वायड टीम को लेकर लोग तरह तरह की चर्चा करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 07:54 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:05 AM (IST)
डाग स्क्वायड संग स्टेशन धमकी पुलिस
डाग स्क्वायड संग स्टेशन धमकी पुलिस

जासं, भदोही : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की शाम डाग स्क्वायड के साथ भारी फोर्स पहुंचने से एकबारगी हड़कंप मच गया। स्क्वायड टीम ने स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से व्यापक पूछताछ की जबकि प्रशिक्षित डाग ने यात्रियों के सामानों की पड़ताल की। इस बीच किसी यात्री के पास संदिग्ध अथवा आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। बावजूद इसके अचानक फोर्स के साथ डाग स्क्वायड टीम को लेकर लोग तरह तरह की चर्चा करते रहे।

शुक्रवार को शाम लगभग चार बजे उपनिरीक्षक आशीष कुमार सिंह के नेतृत्व में डाग स्क्वायड टीम स्टेशन पहुंची। मुख्य द्वार के सामने सड़क पर पार्क वाहनों की खोज खबर लेने के बाद प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय सहित सर्कुलेटिग एरिया में गहन छानबीन की गई। यात्रियों के सामान चेक किए गए तो डाग के माध्यम से लगेज की बारीकी से जांच पड़ताल की गई। एक घंटे तक स्टेशन पर व्यापक छानबीन के बाद टीम वापस हो गई। राहत की बात यह है कि जांच पड़ताल में कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। इस दौरान संदिग्ध लोगों से सावधान रहने व यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने पर बल दिया गया। जांच टीम में ट्रेनर योगेश यादव व अखिलेश कुमार सहित कई जवान थे।

गोपीगंज प्रतिनिधि के अनुसार : गोपीगंज पुलिस ने शुक्रवार को डाग स्क्वायड संग नगर में फ्लैग मार्च किया। नगर में भ्रमण कर लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया। साथ ही शांति व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग की अपील की। पुलिस चौकी प्रभारी सुशील त्रिपाठी के नेतृत्व में निकली टीम ने ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन सहित वाहन स्टैंडो, बस अड्डा, विभिन्न चौराहों व निजी एवं प्राइवेट अस्पतालों में मार्च किया। सार्वजनिक स्थलों की सघन चेकिग भी कराई गई।

चौकी प्रभारी ने कहा कि जिले में डॉग स्क्वायड टीम के सृजन के बाद से बड़ी घटनाओं के खुलासे के लिए अब पुलिस विभाग को ज्यादा दूर भाग दौड़ नहीं करनी पड़ेगी। भदोही जिले में घटित होने वाली बड़ी घटनाओं के खुलासे के लिए वाराणसी अथवा मीरजापुर जनपद से डाग स्क्वायड टीम को बुलाया जाता था लेकिन जनपद में डाग स्क्वायड टीम सृजन के बाद यहीं त्वरित सुविधा मिलेगी। हिदायत दी कि किसी भी जगह लावारिस पड़े सामानों को बिना हाथ लगाए तत्काल पुलिस अथवा डायल 112 को सूचना दें।

chat bot
आपका साथी