200 ग्राम पर्यवेक्षक, 20 सेक्टर प्रभारी नियुक्त

भदोही : ब्लाक सभागार में बुधवार को राज्य पोषण मिशन योजना के तहत वजन दिवस की सफलता के लिए प्रशिक्षण क

By Edited By: Publish:Wed, 02 Sep 2015 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2015 10:39 PM (IST)
200 ग्राम पर्यवेक्षक, 20 सेक्टर प्रभारी नियुक्त

भदोही : ब्लाक सभागार में बुधवार को राज्य पोषण मिशन योजना के तहत वजन दिवस की सफलता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान आगामी 10 सितंबर को समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों पर शून्य से पांच वर्ष के सभी बच्चों का वजन कर विभाग को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया।

एसडीएम रामजी लाल ने कहा कि कुपोषण समाज के लिए ¨चता का विषय है। कहा कि शासन की मंशानुरूप कार्य न करने वालों कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ मीनाक्षी देवी ने बताया कि आगामी 10 सितंबर को सुरियावां, अभोली व भदोही ब्लाक के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर वजन दिवस मनाया जाएगा।

इस दौरान सुबह आठ बजे से बच्चों के आने तक केंद्र खुले रहेंगे। सीडीपीओ यामिनी रंजन ने बताया कि पर्यवेक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। उक्त पर्यवेक्षक तीनों ब्लाकों के आशा, एएनएम, प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक को प्रशिक्षित करेंगे। बताया कि दिवस की सफलता के लिए दो सौ ग्राम पर्यवेक्षक, 20 सेक्टर प्रभारी सम्बंधित मुख्य सेविकाओं के साथ नियुक्ति किए गए हैं। कहा कि वजन के दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों सम्बंधित कागजात तैयार कर उसी दिन उच्चाधिकारियों को सूचना देनी होगी, इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला विकास अधिकारी आरपी वर्मा ने किया। इस मौके पर बीआरसी चौरी के बीएल पाल, विकास भवन से राकेश ¨सह, आंगनबाड़ी, आशा, एएनएम सहित विभागीय लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी