युवती की मौत को लेकर खड़े हुए सवाल

बानपुर पुल के नीचे मिला था शव, कमर में बंधी थी ईंट भरी बोरी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Dec 2018 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 10:32 PM (IST)
युवती की मौत को लेकर खड़े हुए सवाल
युवती की मौत को लेकर खड़े हुए सवाल

बस्ती: लालगंज थाना क्षेत्र में बानपुर पुल के नीचे कुआनो नदी में एक दिसंबर की सुबह मिले युवती के शव की शिनाख्त नहीं हो पाने से उसकी मौत का पर्दाफाश नहीं हो पा रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम में मौत का कारण पानी में डूबना बताया गया है, मगर वह नदी में कैसे डूबी, उसकी कमर में ईंट भरी बोरी किसने बांधी इन दो बड़े सवालों का जवाब अब तक नहीं मिल सका है।

पहली दिसंबर की सुबह 10 बजे बानपुर पुल के नीचे कुआनो नदी में एक युवती का शव उतराता देख मछुआरों ने गांव वालों को सूचना दी। गांव के लोगों ने डायल 100 व लालगंज पुलिस को सूचित किया। लालगंज पुलिस ने शव को नदी की बीच धारा से बाहर निकलवाया। कमर में रस्सी के सहारे एक बोरी बंधी थी जिसमें ईंट भरी थी। मौके पर जुटी भीड़ शव की शिनाख्त नहीं कर पाई। लोगों ने आशंका जताई कि शव कहीं से लाकर नदी में फेंका गया है, मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत पानी में डूबने से होने की बात सामने आई। मरने वाली युवती कौन थी, वह बानपुर पुल तक कैसे पहुंची और सबसे बड़ा सवाल यह कि उसकी कमर में ईंट भरी बोरी किसने बांधी। जानकारों का कहना है कि अक्सर बिना ब्याही युवतियों की मौत के बाद उनके शव का नदी में जल प्रवाह कर दिया जाता है। इस दौरान कुछ लोग शव के कमर में मिट्टी और ईंट भरी बोरी भी बांध देते हैं। यह कहानी मृतका पर फिट नहीं बैठ रही है। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत पानी में डूबने से हुई बताई गई है। मतलब यह कि युवती की मौत पहले नहीं पानी में डूबने से हुई थी।

प्रभारी निरीक्षक लालगंज राजेश मिश्र ने बताया कि उनके समक्ष पहली चुनौती युवती के शिनाख्त की है। आसपास के थानों को शव की फोटो और हुलिया भेजकर शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। शिनाख्त होने पर मौत की गुत्थी सुलझाने में आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी